उड़ान भरते ही यात्री विमान का दरवाजा टूटकर हवा में उडा, 177 यात्री थे सवार

 

Alaska Airlines passenger plane News: अलास्का एयरलाइंस के विमान बोइंग 737-9 मैक्स विमान का दरवाजा उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही हवा में उड़ गया।

विमान में सवार सभी 177 लोग सुरक्षित हैं। इस विमान में 171 यात्री सवार थे। इनमें से 6 विमान के क्रू मेंबर्स हैं। घटना स्थानीय समय अनुसार 5 जनवरी शाम 7.55 बजे की है।

विमान 171 यात्रियों को लेकर पोर्टलैंड से ओंटारियो के लिए उड़ा था, लेकिन कुछ ही मिनट बाद उसका दरवाजा टूटकर हवा में उड़ गया। विमान की तत्काल आपात लैंडिंग कराई गई। 171 यात्रियों समेत सभी क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं। जानकारी के मुताबिक सेंटर-केबिन निकास द्वार विमान से देखते ही देखते अलग हो गया।

अलास्का एयर लाइंस ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि हम घटना की जांच कर रहे हैं कि आखिर क्या हुआ। इसका खुलासा होते ही जानकारी सबके साथ साझा करेंगे। एयरलाइंस ने कहा है कि हमारे यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा हमेशा हमारी प्राथमिक रही है। हालांकि इस प्रकार की घटना दुर्लभ है।

Flightradar24 के मुताबिक अलास्का एयरलाइंस में शामिल होने के बाद इस विमान ने केवल 145 उड़ानें ही भरी हैं। इस विमान को 11 नवंबर, 2023 को वाणिज्यिक सेवा में प्रवेश कराया गया था।