कान्स लॉन्च के बाद शीना ने हॉलीवुड फिल्म पूरी की, बॉलीवुड डेब्यू के लिए तैयार!

 

शीना चौहान ने नोमैड की शूटिंग पूरी की, जो एक हॉलीवुड फिल्म थी जिसने सबसे अधिक 25 देशों में शूटिंग के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की!  टेरॉन लेक्सटन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शीना ने नादिया नामक एक स्वतंत्र उत्साही यात्री का किरदार निभाया है।

नोमैड एक अप्रत्याशित प्रेम कहानी है जिसकी शूटिंग 7 महाद्वीपों के 25 देशों में की जा रही है।  कास्टिंग के लिए 28,000 से अधिक प्रस्तुतियाँ थीं, लेकिन शीना को कास्टिंग निर्देशक लेस्ली ब्राउन ने देखा, जो लॉस एंजिल्स से स्वतंत्र फिल्मों और अंतर्राष्ट्रीय कास्टिंग में माहिर हैं, और लेक्सटन द्वारा भारतीय चरित्र निभाने के लिए चुना गया।

शीना अमेरिका में शूटिंग कर रही थीं जब उनकी हिंदी फिल्म अमर प्रेम कान्स के आधिकारिक भारत पवेलियन में लॉन्च हुई थी।  अमर प्रेम, जिसका शुभारंभ संयुक्त प्रसारण मंत्री श्री अमर प्रेम ने किया।  संजीव शंकर, एक ट्विस्ट के साथ एक प्रेम त्रिकोण है, जिसके लिए शीना को गहन चरित्र अनुसंधान करना पड़ा।

शीना 4 जुलाई, अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर भारत लौट रही है, एक नकारात्मक भूमिका के अंतिम दृश्यों को पूरा करने के लिए जहां वह एक वेबसीरीज के लिए शी डेविल की भूमिका निभाती है, फिर फीचर फिल्म - संत में मुख्य महिला किरदार के रूप में अपने हिंदी डेब्यू की तैयारी के लिए। तुकाराम.

मराठी संत पर आधारित हिंदी ऐतिहासिक नाटक में शीना "बायोपिक्स के राजा" सुबोध भावे के साथ अभिनय कर रही हैं।

शीना को अपने चरित्र - अवलाई जीजा बाई, संत की पत्नी - को सही मायने में समझने और उसमें फिट बैठने के लिए प्राचीन ग्रंथों का अध्ययन करने के लिए अनुवादकों को नियुक्त करना पड़ा।  इसके अतिरिक्त, जैसा कि निर्देशक आदित्य ओम ने ऐतिहासिक सटीकता और धार्मिक संवेदनशीलता पर बहुत विस्तार से ध्यान दिया, शीना ने उस वास्तविक गाँव की यात्रा की जहाँ संत तुकाराम और अवलाई जीजा बाई रहते थे और चरित्र में ढलने के लिए गाँव की महिलाओं के साथ सुबह-सुबह बिताई।

शीना ने कहा: “अमेरिका में शूटिंग करना रोमांचकारी रहा है, और उसी समय कान्स में मेरी फिल्म लॉन्च होने से मेरा दिमाग चकरा गया!  लेकिन अब मैं बैक-टू-बैक एक्शन के लिए भारत वापस आने का इंतजार नहीं कर सकता, पहले घंटों मेकअप और फिर शी डेविल की भूमिका के लिए स्टंट, फिर संत तुकाराम की रिलीज का उत्साह,

मैं अपने निर्देशकों के साथ इन किरदारों को बनाने के लिए अपना जीवन व्यतीत करता हूं।  मुझे उनके लिए एक कोरा पन्ना बनना है, लेकिन इन अलग-अलग महिलाओं को समझने और उनमें फिट होने के लिए मेरे शोध से ज्यादा कुछ भी ऐसा नहीं है जो मुझे पसंद हो।  अवलाई जीजा बाई के लिए मैं सुबह 5 बजे उठ जाता था और एक इतिहासकार ने मुझे 17वीं सदी के मराठी ग्रंथ पढ़कर सुनाए!  मैंने इस किरदार के लिए बहुत कुछ दिया है, इसलिए मैं रोमांचित हूं कि इसे पर्दे पर जीवंत किया जा रहा है ताकि दर्शक उससे मिल सकें और आदिया ओम द्वारा उसके और संत तुकाराम के जीवन के बारे में बताई गई खूबसूरत कहानियों में डूब सकें।

अवलाई जीजाबाई अत्यंत स्वतंत्र हैं।  उसमें विश्वास है, वह निष्ठा से भरी है और अपने प्रेम, अपनी भक्ति में अटूट सच्ची है।  यहां तक ​​कि अपनी यात्रा के सबसे कठिन हिस्सों में भी, वह बहुत शालीनता और गरिमा रखती हैं और ये वे हिस्से हैं जिनसे मैं जुड़ा हूं - कि वह सबसे खराब प्रतिकूलताओं से गुज़रीं लेकिन खुद को इतने साहस और दृढ़ संकल्प के साथ संभाले रखा

चौहान ने हाल ही में अनुभवी अभिनेता जे.डी. के साथ एक दक्षिण भारतीय फिल्म पूरी की है।  चक्रवर्ती.

वह कहती है: वह आगे कहती हैं, "ममूटी के साथ मलयालम में अपने डेब्यू के बाद से एक विविध फिल्मोग्राफी बनाना मेरा लक्ष्य रहा है। मेरी व्यापक थिएटर पृष्ठभूमि ने मुझे विभिन्न प्रकार के किरदारों को निभाने के लिए सुसज्जित किया है," वह अपने नाटकीय अनुभव से ऑन-स्क्रीन बहुमुखी प्रतिभा को मिलने वाले लाभ पर प्रकाश डालती हैं।

चौहान के प्रभावशाली पोर्टफोलियो में नेटफ्लिक्स की द फेम गेम, जिसमें माधुरी दीक्षित अभिनीत, काजोल के साथ द ट्रायल, डिज्नी हॉटस्टार की द सिटी ऑफ ड्रीम्स 2, सात बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता जयराज द्वारा निर्देशित मलयालम फिल्म द ट्रेन, जहां शीना ने मेगास्टार ममूटी के साथ दो फिल्में लॉन्च की थीं, जैसी प्रमुख परियोजनाएं शामिल हैं। मुख्य भूमिका में बंगाली दिग्गज बुद्धदेब दासगुप्ता।  शीना को एंट स्टोरी में उनकी मुख्य भूमिका के लिए शंघाई और दुबई फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया था, जिसे नेटफ्लिक्स ने खरीदा था।