JK News: गृहमंत्री शाह के दौरे से पहले एलओसी पर सेना ने चलाया सर्च ऑपरेशन

 

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलों ने लगातार दूसरे दिन सर्च ऑपरेशन चलाया. आतंकवाद विरोधी यह तलाशी अभियान पुंछ के मेंढर सेक्टर में बॉर्डर के नजदीकी इलाकों में चलाया गया. अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में तलाशी अभियान का यह दूसरा दिन है.

अधिकारियों ने बताया कि उछाद जंगल से रुक-रुक कर गोलीबारी की सूचना मिली थी लेकिन बाद में यह स्पष्ट हुआ कि सुरक्षा बलों ने एक गुफा को साफ करते समय गोलीबारी की थी.

बता दें कि अभी एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकवादी को मार गिराया था. मारा गया आतंकी सेना के एक जवान और गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्या में शामिल था.

दक्षिण कश्मीर जिले के चोटीगाम गांव में एक आतंकवादी की मौजूदगी की गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने तड़के घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया था. जैसे ही सुरक्षा बल संदिग्ध स्थान के पास पहुंचे, छिपे हुए आतंकवादी ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका करारा जवाब दिया गया और मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें आतंकी मारा गया.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सुरक्षा की समीक्षा करने के लिए 9 जनवरी को जम्मू का दौरा करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की संभावित यात्रा पुंछ आतंकी हमले के कुछ सप्ताह बाद हो रही है.

पुंछ में हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया था. इस आतंकी हमले में चार सैनिक शहीद हो गए थे, जबकि दो घायल हुए थे. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने पुंछ हमले के बाद जम्मू का दौरा किया था.