Mumbai: बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर शख्स ने समु्द्र में लगाई छलांग, हेलिकॉप्टर से हो रही तलाश

 

Mumbai: मुंबई के बांद्रा-वर्ली सी लिंक से छलांग लगाकर एक शख्स ने सुसाइड करने की कोशिश की है. अब उस व्यक्ति की हेलिकॉप्टर से तलाश की जा रही है. पुल से छलांग लगाने बाले शख्स की तलाश में कोस्ट गार्ड के अलावा दूसरी टीमें भी लगी हुई हैं.

पुलिस के मुताबिक एक शख्स कार में सवार होकर बांद्रा-वर्ली सी लिंक से गुजर रहा था. कार जब पुल के बीचोबीच पहुंची तो उसने कार को रोका और सीधे समुद्र में छलांग लगा दी.

सुसाइड अटेम्प्ट की जानकारी जैसे ही कोस्ट गार्ड की टीम और दूसरे अधिकारियों को लगी तो उसे ढूंढने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया. एक हेलिकॉप्टर को भी इस काम में इस्तेमाल किया जा रहा है.

बता दें कि मुंबई का बांद्रा-वर्ली सी-लिंक को सुसाइड प्वाइंट भी माना जाता है. यहां से अक्सर लोगों के आत्महत्या करने की खबरें आती रहती हैं. अब कर सी-लिंक से खुदकुशी के कई मामले सामने आ चुके हैं. इस बारे में बॉम्बे हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भी दायर की गई थी. इसके बाद कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा था और इसके बाद यहां सीसीटीवी कैमरे लगाकर सुरक्षा बढ़ाई गई थी.

इससे पहले 45 साल के विक्रम वासुदेव ने भी बांद्रा-वर्ली-सी लिंक पहुंचकर सुसाइड कर लिया था. वह अपने बेटे की मौत की वजह से डिप्रेशन में थे.

इसी तरह एक दिन शाम करीब 7 बजे हाजी अली से टैक्सी में लीलावती अस्पताल जाने की बात कहकर बैठा शख्स लीलावती पहुंचा. उसने टैक्सी वाले से कहा किउसे वापस हाजी अली की तरफ जाना है. टैक्सी जैसे ही बांद्रा-वर्ली सी-लिंक के बीच में पहुंची, वो पेशाब करने का बहाना बनाकर टैक्सी को रुकवाने की कोशिश करने लगा. आखिरकार ड्राइवर ने टैक्सी रोक दिया.

शख्स ने गाड़ी से उतरकर इधर-उधर देखा, उसके बाद उसने समंदर में छलांग लगा दिया. टैक्सी ड्राइवर यह सोच कर गाड़ी में बैठा रहा कि वो पेशाब करके वापस आ जाएगा. दूसरी तरफ सीसीटीवी कंट्रोल रूम में बैठे अधिकारियों को सी लिंक पर टैक्सी रुकी हुई दिखाई दी, तो फौरन वहां आ गए. वहां, पहुंचते ही उन्हें माजरा समझ में आ गया. तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया. कुछ ही देर में उस शख्स को बाहर निकाल कर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.