Rahul Gandhi US Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका में लगाएंगे मोहब्बत की दुकान, 'सेक्युलर इंडिया' का करेंगे नारा बुलंद

 

राहुल गांधी अमेरिका की 10 दिनों की यात्रा पर जाने वाले हैं. पहले कहा गया था कि वो 31 मई को रवाना होंगे, लेकिन अब यात्रा के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. वह 28 मई को जाने वाले हैं.

इस बीच कांग्रेस ने राहुल गांधी के ‘मुहब्बत की दुकान’ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अमेरिका में रह रहे भारतीय लोगों को आमंत्रित किया है. पार्टी ने इसके लिए पोस्टर जारी किया है.

पोस्टर में बताया गया है कि ‘मुहब्बत की दुकान’ कार्यक्रम 30 मई को आयोजित किया जाएगा, जिसका समय शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक है. लोगों से अपील की गई है कि सेक्युलर और डेमोक्रेटिक इंडिया के लिए लोग एक साथ आएं. कार्यक्रम से जुड़ने वालों के लिए कांग्रेस ने विधिवत कांटेक्ट नंबर और रजिस्ट्रेशन के लिए वेबसाइट का लिंक भी दिया है. इसके अलावा राहुल गांधी स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे.

दरअसल, पिछले दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनीवर्सिटी में भाषण दिया था, जहां उन्होंने जमकर सरकार की आलोचना की थी और भारतीय लोकतंत्र की स्थिति पर सवाल उठाए थे. इसके बाद लंदन से लौटते ही राहुल गांधी सुर्खियों में छा गए थे. पूर्व वायनाड सांसद का दौरा 22 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजकीय यात्रा से कुछ सप्ताह पहले हो रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन इस यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस में पीएम मोदी की मेजबानी करेंगी. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ब्रिटेन की कैम्ब्रिज यूनीवर्सिटी में कहना था कि हर कोई जान रहा है कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है और उस पर हमले हो रहे हैं. वही भारत में एक विपक्ष के नेता हैं, लेकिन हम उसको खोज रहे हैं. राहुल के बयान के बाद जमकर बवाल हुआ. सत्तारूढ़ भाजपा को नया मुद्दा मिल गया था, जिसने गांधी से माफी की मांग की थी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी पर हमला तेज करते हुए आरोप लगाया था कि वह “भारत विरोधी टूलकिट का स्थायी हिस्सा” हैं. उन्होंने मांग की थी कि राहुल गांधी माफी मांगें.