Jaipur News: भजनलाल शर्मा का ऐलान, आयुष्मान भारत योजना के तहत 25 लाख तक का होगा फ्री इलाज

 

Jaipur: सीएम भजनलाल शर्मा ने आज ऐलान किया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत 25 लाख तक फ्री इलाज कराया जाएगा. मुख्यमंत्री ने आमजन को आश्वस्त करते हुए कहा कि हर गांव में चिकित्सकों की टीम पहुंचेगी.

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती 'सुशासन दिवस' के अवसर पर जयपुर के अजयराजपुरा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने विरोधियों को भी अपना बनाने का काम किया था. वाजपेयी ने देश को दशा और दिशा देने का काम किया था. आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है.

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने हर गांव को सड़क से जोड़ने का सपना देखा था. वह पूरा हो रहा है. इससे पहले सीएम ने राजधानी जयपुर में स्थित प्रदेश के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल का भी औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाएं देखी. इस मौके पर भजनलाल ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अजयराजपुरा में आयोजित किए जा रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप निरीक्षण किया. वहां केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर अलग अलग स्टॉल लगी हुई थी. सीएम ने कहा कि पात्र व्यक्तियों को विभिन्न योजनाओं से जोड़ा जाएगा.

उल्लेखनीय है कि मंत्रिमंडल के गठन को लेकर हो रही देरी और मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना को लेकर आज ही पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सवाल उठाए थे. गहलोत ने इससे लोगों में समंजस की स्थिति हो रही है.