MP News: सीएम शिवराज कांग्रेस पर भड़के कहा-मैं सिंहासन पर बैठकर आनंद उठाने वाला सीएम नहीं, जनता की सेवा करने वाला हूं.

 

संवाददाता काशी नाथ 

MP: ध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को शहडोल पहुंचे हुए थे. जहां, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. मुख्यमंत्री ने कहा, मैं सिंहासन पर बैठकर आनंद उठाने वाला सीएम नहीं हूं, सेवा करने वाला हूं.

सरकार की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल जिले की जयसिंहनगर विधानसभा और जैतपुर विधानसभा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, जनता की बेहतर से बेहतर सेवा कर पाऊं इसलिए मैं मुख्यमंत्री हूं. मुझे कंकाली मैया ने यही कहा कि तेरे लिए तो तेरी जनता ही भगवान है. आजकल कांग्रेस मुझसे बहुत परेशान हैं.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, अगर हम पैसा डाल रहे हैं तो तुम्हें क्या दिक्कत हो रही है. मैंने लाड़ली बहना योजना बनाई तो कहने लगे ये तो वैसे ही है, फिर कहने लगे ज्यादा नाम ही नहीं आएंगे, पैसा नहीं देंगे, फिर कहने लगे एक हजार ही देंगे, बढ़ाएंगे नहीं, लेकिन आज प्रदेश में सवा करोड़ लाड़ली बहनें बन चुकी हैं, जिनका नाम छूट गया है, उनके नाम भी जोड़े जाएंगे. सभा से पहले मुख्यमंत्री ने नवरात्रि के पर्व पर मां कंकाली देवी और सिंह वासिनी की पूजा अर्चना भी की.

लाड़ली बहना योजना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि योजना के तहत बहनों को दी जाने वाली राशि 1 हजार से बढ़कर 1250 हो गई है. अभी पैसे का इंतजाम कर रहा हूं और जैसे ही पैसे का इंतजाम हुआ, 1250 से बढ़ाकर धीरे-धीरे 3000 करूंगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भरी सभा में एक मासूम बच्ची को बुलाया. उस बच्ची का नाम खुशबू है. मुख्यमंत्री ने कहा खुशबू के माता-पिता का स्वर्गवास हो गया है. आज से यह मेरी बेटी है और मामा के रहते यह बेटी अनाथ कैसे रह सकती है. माता-पिता नहीं तो खुशबू का मामा तो है. मेरी बेटी खुशबू चिंता मत करना. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी आचार संहिता है, लेकिन मुझे कहने में कोई संकोच नहीं है कि खुशबू की पूरी व्यवस्था उसका मामा करेगा, ताकि इसकी जिंदगी में कोई कष्ट-तकलीफ और परेशानी न हो.