MP: इंदौर में मनाया जा रहा विकास पर्व, करोड़ के लोकार्पण संपन्न

 

इंदौर जिले में विकास पर्व के दौरान विधानसभा क्षेत्रावार विकास पर्व मनाया जा रहा है। इसके तहत जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में विकास कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन कर रहे हैं।

इस सिलसिले में बुधवार को 5 विधानसभा क्षेत्रों में विकास पर्व के तहत कार्यक्रम आयोजित कर एक करोड़ 60 लाख रूपये से अधिक की लागत के 9 विकास कार्यों का भूमिपूजन,लोकर्पण किया गया।

विकास पर्व के दौरान जिले के देपालपुर विधानसभा क्षेत्र में 55 लाख 86 हजार रूपये लागत के 4 विकास कार्यों का लोकार्पण तथा लगभग 15 लाख रूपये लागत के एक विकास कार्य का भूमिपूजन किया।

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक इंदौर-3 में 47 लाख 28 हजार रूपये लागत के एक, इंदौर-5 में 16 लाख 36 हजार रूपये लागत के एक और विधानसभा क्षेत्र डॉ. अम्बेडकर नगर महू में आयोजित कार्यक्रम में लगभग 6 लाख रूपये लागत के एक कार्य का भूमिपूजन किया गया। इसी तरह राऊ में 20 लाख 18 हजार रूपये की लागत के एक कार्य का लोकार्पण हुआ। जिले के देपालपुर विधानसभा क्षेत्र में ग्राम बडोलीहोज में नाली निर्माण, मुरखेडा में जल जीवन मिशन के अंतर्गत नल जल योजना कार्य, फरकोदा में पुलिया निर्माण तथा कटकोदा में आंगनवाडी भवन निर्माण कार्य का लोकार्पण किया गया।

इसी तरह ग्राम पंचायत जलोदियापंथ में एक पंचायत भवन का निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया। इंदौर-3 विधानसभा क्षेत्र में विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कायाकल्प अभियान अंतर्गत माली बस्ती सबनीस बाग मुख्य मार्ग से अम्बिका सेव भंडार से चैक तक गली का सीमेंटीकरण कार्य का भूमिपूजन किया। विधानसभा क्षेत्र इंदौर-5 में विधायक महेन्द्र हार्डिया ने नगर निगम के झोन क्रमांक 10 के वार्ड क्रमांक 42 में तीन जगहों पर पाथवे निर्माण और दीवार रिपेयरिंग के कार्य का भूमिपूजन किया।