MP News: शाजापुर में रामभक्तों पर पथराव करना पड़ा महंगा, आरोपी के खिलाफ बुलडोजर एक्शन

 

संवाददाता काशी नाथ 

MP: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरा देश राममय है, लेकिन कुछ लोग शायद इससे खुश नहीं हैं। ऐसा ही एक मामला सोमवार 8 जनवरी को मध्य प्रदेश के शाजापुर में सामने आया था। जहां रामभक्तों पर कुछ शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया था। अब प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए मुख्य आरोपी के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई की है।

दरअसल, सोमवार देर शाम राम श्याम यात्रा पर पथराव हुआ था। इस मामले में गुरुवार को प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ मुख्य आरोपी रहीम पटेल के मकान को ध्वस्त कर दिया। इस दौरान हथियारों से लैस बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद रही। वही आसपास के क्षेत्र में पुलिस ने बैरिकेडिंग भी कर रखी थी। प्रशासन ने पत्थर बाजी के मुख्य आरोपी रहीम पटेल के मकान को करीब 15 फीट तोड़ा है।

लगानी पड़ी धारा 144

धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों के साथ झगड़ा और पथराव के बाद जिला प्रशासन को तीन इलाकों मगरिया, काछीवाड़ा और लालपुरा में सीआरपीसी की धारा 144 के लागू करनी पड़ी थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोमवार शाम मगरिया इलाके में हुई इस घटना में एक व्यक्ति घायल हुआ था। जिसके बाद इलाके में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात कर मामला दर्ज किया गया था।

जुलूस में शामिल मोहित राठौड़ की शिकायत पर दर्ज की गई FIR के अनुसार, जब वे लोग अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले नियमित शाम का जुलूस निकाल रहे थे तब सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे सात-आठ लोगों ने नाग-नागिन रोड पर लोगों के एक समूह को रोका। FIR में कहा गया है कि आरोपियों ने उनसे इलाके से जुलूस नहीं निकालने को कहा, इसके बाद जुलूस में शामिल लोगों के साथ मारपीट की गई और उन पर पथराव किया गया।