Patna News: यूट्यूबर मनीष कश्यप को 2 मामलों में पटना हाई कोर्ट से मिली जमानत, जल्द होगी रिहाई

 

Patna: यूट्यूबर मनीष कश्यप को 2 मामलों में पटना हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है. आर्थिक अपराध इकाई के 2 मामलों में पहले से ही जमानत मिली हुई है. यूट्यूबर मनीष कश्यप के भाई ने जमानत मिलने की पुष्टि की.

हालांकि, जमनात के कागज तक अभी जेल तक नहीं पहुंचे. बेउर जेल प्रशासन चेन्नई और मदुरई कोर्ट से अनुमति लेकर ही यूट्यूबर मनीष कश्यप की रिहाई हो पाएगी. मनीष कश्यप को रिहा करने की अनुमति के लिए बेउर जेल प्रशासन ने लिखा मदुरई और चेन्नई कोर्ट को पत्र लिखा है. गौरतलब है कि तमिलनाडु के फेक वीडियो केस में मनीष कश्यप ने इसी साल 18 मार्च को सरेंडर किया था.

तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ मारपीट का कथित वीडियो शेयर के बाद यूट्यूबर मनीष कश्यप मुश्किल में फंस गए थे. वीडियो वायरल होने के बाद तमिलनाडु सरकार हरकत में आई. यहां तक कि तमिलनाडु के तत्कालीन डीजीपी शैलेंद्र बाबू ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए इस वीडियो को भ्रामक करार दिया था. बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने भी इसी मामले को लेकर यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी.

पुलिस ने दबिश दी तो मनीष कश्यप भूमिगत हो गया. जब बेतिया पुलिस ने यूट्यूबर मनीष कश्यप के घर की कुर्की जब्ती शुरू की तो उसने स्थानीय थाने में सरेंडर कर दिया था. EOU टीम ने केस अपने कब्जे में लेकर मनीष से पूछताछ की और जेल भेज दिया. तमिलनाडु पुलिस की टीम पटना पहुंची और 30 मार्च 2023 को ट्रांजिट रिमांड पर तमिलनाडु पुलिस अपने साथ ले गई थी.