Tripura Election 2023: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए टीएमसी ने जारी किया घोषणापत्र, सोमवार को ममता बनर्जी करेगी रोड शो  

 

Tripura Election: तृणमूल कांग्रेस ने आगामी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की घोषणापत्र जारी कर दिया है. टीएमसी त्रिपुरा प्रभारी राजीव बनर्जी, राज्य टीएमसी अध्यक्ष पीजूष कांति बिस्वास और पार्टी सांसद सुष्मिता देव की उपस्थिति में पार्टी ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया.

बता दें, त्रिपुरा विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति दल जोर शोर से प्रचार में जुटे है. पार्टियों के दिग्गज नेता ज्यादा से ज्यादा रैली और सभा कर लोगों से रिझाने में लगे हैं. बीजेपी, तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस-वामपंथी गठबंधन पूरी जी जान लगा रहे हैं. तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल यानी सोमवार को त्रिपुरा का दौरा करेंगी.

गौरतलब है कि टीएमसी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में पहली बार अपने प्रत्याशी उतार रही है. सोमवार को ममता बनर्जी एक रोड शो भी करने वाली हैं. कार्यक्रम की शुरुआत ममता बनर्जी मंदिर में पूजा अर्चना के साथ-साथ करेंगी. इसके बाद वो रोड शो में शामिल होंगी. तृणमूल कांग्रेस 28 सीट पर किस्मत आजमाएगी,

त्रिपुरा विधानसभा के लिए मतदान 16 फरवरी को होगा वहीं, दो मार्च को मतगणना की जाएगी. बीजेपी ने 55 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जबकि माकपा अकेले 43 सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, वाम मोर्चा के अन्य घटक-फॉरवर्ड ब्लॉक, आरएसपी और भाकपा, एक-एक सीट पर उम्मीदवार खड़े करेंगे. वाममोर्चा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने 13 सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं. टिपरा मोथा ने 42 सीट पर उम्मीदवार खड़े किये हैं. जबकि 58 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में हैं.