पंजाब की बटाला पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद बब्बर खालसा के 2 आतंकी गिरफ्तार 

 

Chandigarh: पंजाब की बटाला पुलिस के साथ एक अभियान में आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े एक आतंकी मॉड्यूल को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया है। ऑपरेशन के परिणामस्वरूप 2 गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें BKI द्वारा विदेश से दूर से नियंत्रित किया जा रहा था।

पंजाब पुलिस के DGP गौरव यादव ने खुलासा किया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति कई हत्याओं सहित विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल थे।

गिरफ्तार किए गए गुर्गों की पहचान पाकिस्तानी एजेंसी ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल के हिस्से के रूप में की गई, जिसका नेतृत्व हरविंदर रिंदा और उसके सहयोगी कर रहे थे। मॉड्यूल सक्रिय रूप से युवाओं को सीधे उनके बैंक खातों में धनराशि प्रदान करके भर्ती करने में लगा हुआ था। इसके अतिरिक्त, समूह इस क्षेत्र में विदेशी हथियारों की तस्करी कर रहा था, सीमा क्षेत्र का उपयोग कर रहा था और परिवहन के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा था। ऑपरेशन के दौरान, पुलिस की संदिग्धों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ हुई, जिसके परिणामस्वरूप उनमें से एक के पैर में गोली लग गई। इसके बाद, घायल व्यक्ति को तुरंत चिकित्सा के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस ने गिरफ्तार गुर्गों के कब्जे से 4 पिस्तौल और दस जिंदा कारतूस बरामद किए। हथियारों का जखीरा आतंकी मॉड्यूल द्वारा उत्पन्न संभावित खतरे और हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने की उसकी क्षमता पर प्रकाश डालता है। सफल ऑपरेशन आतंकवाद का मुकाबला करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में पंजाब पुलिस के सक्रिय प्रयासों को रेखांकित करता है। BKI समर्थित इस आतंकी मॉड्यूल को नष्ट करना क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।