logo

BSF Jawan missing: LoC पर तैनात BSF जवान लापता, खोजने के लिए चलाया गया सर्च अभियान

 | 
BSF Jawan missing: LoC पर तैनात BSF जवान लापता, खोजने के लिए चलाया गया सर्च अभियान

BSF Jawan missing From LoC: जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले की भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात एक बीएसएफ का जवान लापता हो गया है। जवान की ड्यूटी सीमा के पास एक चौकी पर लगी थी। अपनी ड्यूटी के दौरान ही जवान लापता हो गया।

अधिकारियों ने शनिवार (9 सितंबर) को बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास सीमा सुरक्षा बल का एक जवान अपनी चौकी से लापता हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि बिहार का रहने वाला कांस्टेबल अमित पासवान शुक्रवार को लापता होने के समय बालाकोट सेक्टर में भरणी फॉरवर्ड पोस्ट पर सामान्य ड्यूटी पर था।

बीएसएफ जवानों ने लापता जवान की तलाश में तलाशी अभियान चलाया, हालांकि उसका पता नहीं चल सका। संबंधित थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। अधिकारियों ने कहा जवना को ढूंढने के लिए हम बड़े स्तर पर काम कर रहे हैं।

पुलिस को संदेह है कि वह घर वापस चला गया होगा क्योंकि लापता जवान पहले भी ऐसा कर चुका है। इससे पहले इसी साल अगस्त में भारतीय सेना का एक जवान 25 वर्षीय जावेद अहमद वानी लापता हो गया था। कश्मीर जोन पुलिस ने बाद में उसे बरामद कर लिया और कहा सेना के जवान को कुलगाम पुलिस ने बरामद कर लिया है। मेडिकल जांच के बाद जल्द ही संयुक्त पूछताछ शुरू होगी।