logo

सूरत के सिनेमा हॉल में फाड़े शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' के पोस्टर, 5 पर दंगा करने का केस

 | 
सूरत के सिनेमा हॉल में फाड़े शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' के पोस्टर, 5 पर दंगा करने का केस

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' को लेकर बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है। गुजरात के सूरत शहर में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता एक सिनेमाघर में घुस गए और फिल्म 'पठान' के पोस्टर फाड़ डाले।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंगा करने के आरोप में विश्व हिंदू परिषद के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। बेशरम रंग गाने में दीपिका पादुकोण को भगवा बिकनी में दिखाने को लेकर इस फिल्म को विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

विश्व हिंदू परिषद समेत विभिन्न संगठनों के नेताओं ने 25 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। घटना शनिवार शाम सूरत के रांदेर इलाके में रूपाली सिनेमा में हुई। पुलिस निरीक्षक एएस सोनारा ने बताया कि हमें रूपाली सिनेमा में फिल्म 'पठान' के पोस्टर फाड़ने वाले लोगों के एक समूह के बारे में सूचना मिली। हमने उनमें से पांच को गिरफ्तार किया है। उन पर दंगा करने का मामला दर्ज किया है। सभी आरोपी विश्व हिंदू परिषद के हैं।

आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत गैरकानूनी जमावड़ा, इरादतन अपमान और आपराधिक धमकी के तहत मामला दर्ज किया गया है। हाल ही में गुजरात में मल्टीप्लेक्स मालिकों ने गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी से मुलाकात की थी। इस पर हर्ष सांघवी ने असामाजिक तत्वों के खिलाफ थिएटरों को पुलिस की सुरक्षा प्रदान करने का भरोसा दिया था।

सांघवी को लिखे एक पत्र में, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ गुजरात ने कहा कि फिल्म के बारे में आपत्ति जताने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए सही मंच या तो आधिकारिक प्राधिकरण या भारत सरकार या अदालतें होंगी, क्योंकि फिल्म को सेंसर बोर्ड द्वारा मंजूरी दे दी गई है। ऐसे कई समूह हैं, जो अपनी समझ और एजेंडे के आधार पर सिनेमा प्रदर्शकों को अवैध रूप से निशाना बना रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा शरमा ने कहा कि अभिनेता शाहरुख खान ने रविवार को फोन पर उनसे बात करके शहर में फिल्म 'पठान' के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों पर चिंता जताई है। मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा शरमा ने शाहरुख को भरोसा दिया कि उनकी सरकार फिल्म के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के बारे में पता करेगी और सुनिश्चित करेगी कि फिर से कोई अप्रिय घटना ना हो।

मुख्यमंत्री हिमंता ने कहा था कि वह शाहरुख खान और उनकी फिल्म पठान के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। मुख्यमंत्री ने फिल्म के खिलाफ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हिंसक प्रदर्शन को लेकर पूछे गए सवाल पर यह टिप्पणी की थी। गौरतलब है कि शुक्रवार को शहर के नारेंगी सिनेमाघर पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धावा बोल दिया था, जहां यह फिल्म प्रदर्शित होनी है।