logo

अनिरुद्ध दवे: अपने निजी जीवन के बारे में सारी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा नहीं की जानी चाहिए

 | 
अनिरुद्ध दवे: अपने निजी जीवन के बारे में सारी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा नहीं की जानी चाहिए

"पटियाला बेब्स" और यारो का टशन जैसे लोकप्रिय टीवी शो का हिस्सा रहे अभिनेता अनिरुद्ध दवे का कहना है कि मीडिया की चकाचौंध आपको बना या बिगाड़ सकती है। अभिनेता जो जल्द ही अपनी आगामी फिल्म "चंदू चैंपियन" में कार्तिक आर्यन के साथ स्क्रीन साझा करते हुए दिखाई देंगे, उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रदर्शन को बहुत सावधानी से देखा जाना चाहिए, और आपके व्यक्तिगत जीवन के बारे में सभी विवरण खुले में साझा नहीं किए जाने चाहिए।

“मुझे लगता है कि जब मीडिया एक्सपोज़र की बात आती है, तो मशहूर हस्तियों को इसे एक चुटकी नमक के साथ देखना चाहिए। जहां मीडिया कवरेज आपको जगह दिला सकता है, वहीं यह आपके प्रशंसकों के सामने आपकी प्रतिकूल छवि भी बना सकता है। इसलिए, मुझे लगता है कि जो चीजें आपको लगता है कि गलत रास्ते पर जा सकती हैं, उनकी जमकर सुरक्षा की जानी चाहिए। मेरा मानना है कि यह पूरी तरह से एक सेलिब्रिटी पर निर्भर है कि वह कितना साझा करना चाहता है,'' वे कहते हैं।

वह आगे कहते हैं, ''मेरे लिए, मेरी निजी जिंदगी से जुड़ी कोई भी चीज निजी होनी चाहिए। मैं यह सुनिश्चित करने का प्रयास करता हूं कि यह सुरक्षित रहे। बेशक, एक सेलिब्रिटी के जीवन में बाकी सब कुछ सार्वजनिक है, और यह सामने आएगा।

उनका कहना है कि भले ही चीजें बदल गई हैं, लेकिन कई सेलिब्रिटीज हैं जो मीडिया या सोशल मीडिया पर बहुत कुछ साझा करने से बचते हैं। “जबकि कई मशहूर हस्तियां अपने बच्चों के चेहरे साझा करती हैं, कई लोग इसके बारे में चिंतित हैं, और ऐसा नहीं करते हैं। मैं उन्हें दोष नहीं देता.

चेहरा सामने आने के कुछ ही मिनटों के भीतर, बच्चा कैसा दिखता है, इसके बारे में लाखों मीम्स, लाखों टिप्पणियाँ और बहुत सारी गपशप होंगी। कोई भी अपने बच्चे के लिए ऐसा नहीं चाहता. मैं ऐसे कई व्यक्तित्व देख सकता हूं जो अपने काम में बहुत पेशेवर हैं। और इसका मतलब यह भी है कि वे केवल अपने पेशेवर जीवन के बारे में विवरण साझा करते हैं। वे अपने परिवारों के प्रति समर्पित हैं, वे छुट्टियों पर जाते हैं, वे त्योहार मनाते हैं; लेकिन वे कभी किसी को अपने निजी समय में झाँकने की इजाजत नहीं देते,'' वे कहते हैं।