logo

Gadar 2 Box Office Collection Day 3: सनी देओल की फिल्म 'Gadar 2' ने की 52 करोड़ की कमाई, केवल तीन दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा किया पार

 | 
Gadar 2 Box Office Collection Day 3: सनी देओल की फिल्म 'Gadar 2' ने की 52 करोड़ की कमाई, केवल तीन दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा किया पार

New Delhi: सनी देओल और अमीषा पटेल की 'गदर 2' ने अपनी रिलीज के तीसरे दिन ही बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' के बाद इस साल बॉलीवुड में दूसरे सबसे ज्यादा ओपनिंग वीकेंड में कमाई की।

फिल्म ने फिलहाल 133 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। शुक्रवार को रिलीज हुई 'गदर 2' 2001 की लोकप्रिय ब्लॉकबस्टर फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' का सीक्वल है। 'ओएमजी 2' और 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' अभी भी बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' की बराबरी नहीं कर पा रही हैं। अपनी जबरदस्त कमाई के साथ सीक्वल बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाने में सक्षम है।

'गदर 2' ने 13 अगस्त 2013 को सिनेमाघरों में अपने शुरुआती रविवार को 52 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की। परिणामस्वरूप, फिल्म का पहले सप्ताहांत का राजस्व 135.18 करोड़ रुपये हो गया। 13 अगस्त को 'गदर 2' का ओवरऑल ऑक्यूपेंसी रेट 85.29 प्रतिशत था। 'गदर 2' में तारा सिंह पाकिस्तान में बंदी बनाए गए अपने बेटे उत्कर्ष शर्मा को बचाने की जोखिम भरी कोशिश में सीमा पार करते नजर आते हैं।

'गदर 2' भारत और पाकिस्तान के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने वालों के प्रति तारा सिंह के अदम्य क्रोध को चित्रित करते हुए अपने पूर्ववर्ती के रोमांचक एक्शन दृश्यों को उत्कृष्टता से बनाता है। 'गदर 2' साल 1971 में लाहौर की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह 2001 की फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' का अनुवर्ती है, जो 1947 में भारत के विभाजन पर केंद्रित थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रिटिश सेना के एक पूर्व सैनिक बूटा सिंह ने फिल्म के लिए प्रेरणा का काम किया। वह ज़ैनब के साथ अपने दुखद रोमांस के लिए प्रसिद्ध थे, एक मुस्लिम लड़की जिसे उन्होंने उस समय हिंसा से बचाया था। अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा और सीरत कौर हैं।