logo

गृह मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर से किया नामांकन, कांग्रेस पर साधा निशाना कहा- जनादेश का दुरुपयोग इनकी विरासत...

 | 
गृह मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर से किया नामांकन, कांग्रेस पर साधा निशाना कहा- जनादेश का दुरुपयोग इनकी विरासत...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस लोकसभा सीट से वह भाजपा के उम्मीदवार हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी थे।

गृह मंत्री अमित शाह ने ठीक दोपहर 12.39 बजे, जिसे विजय मुहूर्त माना जाता है, राज्य की राजधानी में गांधीनगर कलेक्टर और जिला चुनाव अधिकारी को नामांकन पत्र जमा किया।

पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने 2019 के आम चुनाव में गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से 5 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा इस चुनाव में दक्षिण भारत में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है। उन्होंने कहा, "तमिलनाडु, तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक, हम इन सभी राज्यों में जोरदार प्रदर्शन करेंगे। यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दक्षिण में लोकप्रियता उस बिंदु पर पहुंच गई है जहां यह चुनाव में परिणाम बदल जाएंगे"

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने आगे कहा कि भाजपा ने पहले के वर्षों की तुलना में 2014 और 2019 के आम चुनावों में दक्षिण में अपने वोट-शेयर में सुधार किया है। उन्होंने कहा, "लेकिन हम सीटें जीतने के स्तर तक नहीं पहुंच पाए थे। लेकिन इस बार हमें पूरा भरोसा है कि हमारे कई सहयोगी इस बार वहां से चुनकर आएंगे।

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ने अपने बहुमत का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने, तीन तलाक को खत्म करने और नागरिकता संशोधन कानून लाने के लिए किया है, "हमने इसका इस्तेमाल आरक्षण रोकने के लिए नहीं किया है। यह कांग्रेस है जिसकी बहुमत का दुरुपयोग करने की विरासत रही है। इंदिरा गांधी ने बहुमत का इस्तेमाल आपातकाल लागू करने, लोकतंत्र का गला घोंटने के लिए किया। हमने अपने बहुमत का इस्तेमाल संसद में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए किया। लोग जानते हैं कि उनके विपक्ष पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वे भावनाएं भड़काने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि लोग गुमराह होंगे।"

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और चुनावी बॉन्ड सिस्टम को लेकर बीजेपी पर विपक्ष के आरोप पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "उनकी पार्टियों को भी बॉन्ड के जरिए चंदा मिला है। क्या वह भी उगाही है? राहुल गांधी को लोगों को बताना चाहिए, हां, हमने भी उगाही की है। और सांसदों की संख्या के अनुपात में उन्हें जो चंदा मिला है, वह हमें मिलने वाले दान से अधिक है। उनके पास कोई मुद्दा नहीं है, हमारे खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है इसलिए वे भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने पूरे देश में यात्रा की है, हर जगह लोग प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में वोट करने के लिए तैयार हैं।"

वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ सरकार की लड़ाई पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "बीजेपी की प्रतिबद्धता में कोई बदलाव नहीं आया है। आतंकवाद और नक्सलवाद लोकतांत्रिक तरीके नहीं हैं और इन्हें खत्म किया जाना चाहिए। हम हथियार डालने वालों का स्वागत करते हैं। जो हथियार नहीं डालते, सुरक्षा बल उन लोगों को जवाब देंगे।