logo

आकृति आर्ट फाउंडेशन की अंतर्राष्ट्रीय समूह कला प्रदर्शनी का शुभारम्भ

 | 
आकृति आर्ट फाउंडेशन की अंतर्राष्ट्रीय समूह कला प्रदर्शनी का शुभारम्भ

मुंबई, 9 दिसम्बर। कला, साहित्य और संस्कृति की प्रतिनिधि संस्था आकृति आर्ट फाउंडेशन और प्रमुख कॉर्पोरेट कम्पनी ऑलस्टेट ग्रुप के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय समूह कला प्रदर्शनी का शुभारम्भ सोमवार, 8 जनवरी, 2024 की शाम नरीमन पॉइंट, मुंबई स्थित ऑलस्टेट समूह की कॉर्पोरेट प्रदर्शनी दीर्घा में एक गरिमापूर्ण समारोह में हुआ। प्रदर्शनी के मुख्य आयोजक और आकृति आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक मनमोहन जायसवाल ने बताया कि इस समूह कला प्रदर्शनी में तीन देशों के 37 बड़े कलाकारों ने अपनी 100 से ज़्यादा कलाकृतियों को प्रदर्शित किया है, जिनमें विविध माननीय अनुभूतियों एवं सृष्टि के विभिन्न पहलुओं को बेहद प्रभावशाली शैलियों में अभिव्यक्त किया गया है।

d

इस आकर्षक कला प्रदर्शनी का शुभारम्भ विभिन्न गणमान्य अतिथियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया, जिनमें प्रमुख अतिथि के रूप में मौजूद लातूर के विधायक सुधाकर भालेराव के अलावा युनाइटेड बुद्धिस्ट फैडरेशन के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश काम्बले, इंडो- वियतनामीज़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ के अध्यक्ष अजोयकांत रुइया, महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी के कार्यकारी सदस्य गजानन महतपुरकर, सहायक पुलिस कमिश्नर हेमंत कुमार, हिंदू जागरण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुॅंअर सुनील मणि सिंह और कला समीक्षक आबिद हुसैन विशिष्ट अतिथियों के रूप में शामिल रहे। आयोजक मनमोहन जायसवाल ने प्रारम्भ में सभी का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

io

उन्होंने बताया कि यह आकर्षक प्रदर्शनी 8 से 15 जनवरी, 2024 तक प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक सभी कलाप्रेमियों के निःशुल्क अवलोकनार्थ खुली रहेगी। उन्होंने बताया कि इस कला प्रदर्शनी में मुख्य रूप से मशहूर कलाकार एम.एफ. हुसैन, टी. वैकुंठम, आसिफ शेख, नितिन खिलारे, अखिलेश गौर, रीना नाईक, प्रदन्य वानखेडे, हरीश डी. यादव, सैयद जुबेर बकर, योगिता कोलगे, मानसी दोवहल, रोबिन हिक्स (ऑस्ट्रेलिया) और मालगोरजत्ता (पोलैंड ) की कलाकृतियाॅं शामिल हैं।

io

[[

उल्लेखनीय कि आकृति आर्ट फाउंडेशन के फाउंडर मनमोहन जायसवाल हैं, जो पिछले 12 सालों से मुंबई में इस तरह की कला प्रदर्शनियों का आयोजन करते आ रहे हैं, जिन्हें लोग दूर दराज से देखने आते हैं। जायसवाल की कला प्रदर्शनी में हमेशा भारतीय प्रसिद्ध, स्थापित और अर्ध-स्थापित कलाकारों के साथ-साथ नवोदित कलाकारों की कलाकृतियों को भी प्रदर्शित किया जाता है। उन्होंने सभी कला प्रेमियों से अनुरोध किया है कि अगर आप उत्कृष्ट  कला प्रदर्शनी को देखने और अनुभव करने के शौक़ीन हैं, तो मुंबई में चल रही इस अंतरराष्ट्रीय कला प्रदर्शनी को देखने के लिए अवश्य अपनी विज़िट सुनिश्चित करें।