logo

Covid 19: देश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, केजरीवाल सरकार ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

 | 
Covid 19: देश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, केजरीवाल सरकार ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Coronavirus Cases: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3016 नए मामले सामने आए हैं. 1396 लोग स्वस्थ हुए हैं. पिछले छह महीने में सामने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 13,509 पर पहुंच गई है.इससे पहले, पिछले साल दो अक्टूबर को 3,375 दैनिक मामले सामने आए थे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में संक्रमण से तीन, दिल्ली में दो और हिमाचल प्रदेश में एक मरीज की मौत के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,862 हो गई. देश में अभी 13,509 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 0.03 प्रतिशत है. कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 13 हजार 509 हो गई है. दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

दिल्ली के अलावा नोएडा, गुरुग्राम समेत एनसीआर के इलाकों में भी कोरोना के मामले रोजाना बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 483 नए मामले सामने आए और 317 लोग ठीक हुए.कोरोना के कारण 3 लोगों की मृत्यु भी हुई है. अभी राज्य में 2506 सक्रिय मामले हैं. वहीं, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 300 मामले सामने आए हैं.

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज आज दोपहर स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारियों और विशेषज्ञ डॉक्टर्स के साथ करेंगे करेंगे. मीटिंग में स्वास्थ्य विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी, डायरेक्टर जेनरल हेल्थ सर्विसेज़, ऑक्सीजन और टेस्टिंग के नोडल ऑफ़िसर और एलएनजेपी सहित कई अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर भी मौजूद रहेंगे.

दिल्ली में पिछले साल 31 अगस्त के बाद पहली बार संक्रमण के नए मामले 300 तक पहुंचने के एक दिन बाद यह बैठक बुलाई गई है. शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में संक्रमण दर भी बढ़कर 13.89 प्रतिशत हो गई है. संक्रमण से मौत के दो मामले भी सामने आए हैं। दिल्ली में पिछले साल 31 अगस्त को संक्रमण के 377 दैनिक मामले दर्ज किए गए थे, जबकि संक्रमण दर 2.58 प्रतिशत थी.

देश में इन्फ्लुएंजा के उप-स्वरूप एच3एन2 के मामलों में वृद्धि के बीच पिछले कुछ दिनों में शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है.दिल्ली में पिछले कुछ महीनों में दैनिक मामलों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही थी। राष्ट्रीय राजधानी में अभी तक कोविड-19 संक्रमण के कुल 20,09,361 मामले सामने आ चुके हैं और 26,526 लोगों की जान जा चुकी है.