logo

Union Budget 2023: बजट की खास बातों को लोगों तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने बनाया विशेष प्लान, 12 दिनों तक चलाया जाएगा अभियान

 | 
Union Budget 2023: बजट की खास बातों को लोगों तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने बनाया विशेष प्लान, 12 दिनों तक चलाया जाएगा अभियान

New Delhi: केंद्र सरकार अपनमे दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट पेश कर रही है। वहीं बीजेपी ने भी अमृतकाल के इस बजट के लिए विशेष प्लान तैयार किया है। बीजेपी की तरफ से अगले 12 दिनों तक विशेष अभियान चलाया जाएगा।

तरह बजट से आम लोगों को होने वाले फायदा मिलेगा ये बताया जाएगा। इस विशेष अभियान का नेतृत्व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी करेंगे। बीजेपी का ये अभियान 1 फरवरी यानी बजट की घोषणा के साथ ही शुरू होकर 12 फरवरी तक चलेगा। बजट की सार्वजनिक अपील को बेहतर ढंग से समझने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले ही एक टास्क फोर्स का गठन कर चुके हैं।

सुशील मोदी के अलावा पार्टी महासचिव सुनील बंसल से लेकर कई अहम नेता हैं। इसके अलावा कई निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। कहा गया है कि बजट पेश होने के बाद बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. जिन राज्यों में बीजेपी सत्ता में नहीं है, वहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष या ऐसे ही कोई अहम नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बुधवार से अगले 12 दिनों तक लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएंगी। केंद्रीय मंत्री से लेकर बीजेपी के विभिन्न शाखा संगठनों के प्रभारी नेता भी लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इन सभी पत्रकार वार्ताओं से यह बताने की कोशिश होगी कि केंद्र सरकार ने समाज के हर वर्ग के लिए तरह-तरह की योजनाएं बनाई हैं। कुल मिलाकर यही समझा जा रहा है कि बीजेपी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी बड़े बजट का राजनीतिक इस्तेमाल करने पर आमादा है।

इस बीच विपक्षी खेमा भी बन रहा है। स्वाभाविक रूप से विपक्षी पार्टियां इस बात की शिकायत करेंगी कि सरकार ने बजट के किसी भी पहलू पर ध्यान नहीं दिया है। इसके अलावा, यह भी स्पष्ट है कि भाजपा बजट के अच्छे पहलुओं को उजागर करने वाले कार्यक्रमों को लेगी, जिन्हें विपक्ष अपना बताकर प्रचारित करेगा। और इसी तरजा और पलटा तरजा को लेकर कई दिनों से राजनीति गरमायी जाने वाली है।