logo

राकेश टिकैत बोले- दो महीने पहले ही हो जानी थी बृजभूषण की गिरफ्तारी, सरकार बचाने में जुटी

 | 
राकेश टिकैत बोले- दो महीने पहले ही हो जानी थी बृजभूषण की गिरफ्तारी, सरकार बचाने में जुटी

New Delhi: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पहलवानों से अपना समर्थन वापस नहीं लिया है. वहीं यौन पीड़ित के केस वापस लेने के सवाल पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केस वापसी तो कोई नहीं ले सकता और जो भी बयान दिए जाएंगे वह कोर्ट में दिए जाएंगे. सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि 2 महीने इस चीज को हो गए है, सरकार लगातार लोगों पर प्रेशर बना रही है.

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवान पिछले दो महीने से आंदोलन कर रहे है, लेकिन अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पूरी भारत सरकार एक आरोपी को बचाने में लगी हुई है. देश की जनता इस बात को देख रही है कैसे पहलवानों को नजरअंदाज कर एक शख्स को बचाया जा रहा है. वहीं उन्होंने कहा कि सु्प्रीम कोर्ट का भी आदेश है कि ऐसे केसों में विकटम का नाम खास तौर पर लड़कियां व बच्चियां ऐसे केस मे हो तों उनकी पहचान गुप्त रखी जाती है.

टिकैत ने कहा कि दुखद ये है कि पहलवानों ने जिसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई उसकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई. ये लोग मुद्दे को भटका कर दूसरी तरफ ले जाना चाहते है. उन्होंने कहा कि हाल में ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने अपनी मांगों से अवगत कराने के लिए शनिवार रात अमित शाह से मुलाकात की थी. लेकिन इसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला.

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने हाल में अपनी मांगो को लेकर पहलवानों से मुलाकात की थी. गैरतलब है कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यौन पीड़िता ने अपनी शिकायत वापस ले ली है. बता दें कि नाबालिग की शिकायत पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज) की धारा 10 और आईपीसी की धारा 354, 354 ए, 354 डी और 34 के तहत केस दर्ज किया गया था.