logo

Ujjain News: महाकाल की शरण में पहुंचे एक्टर अक्षय कुमार और क्रिकेटर शिखर धवन लिया आशीर्वाद

 | 
Ujjain News: महाकाल की शरण में पहुंचे एक्टर अक्षय कुमार और क्रिकेटर शिखर धवन लिया आशीर्वाद

संवाददाता काशी नाथ 

Ujjain: वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। उम्मीद थी कि शिखर धवन को भी स्क्वॉड में शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने जब 5 सितंबर को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया तो शिखर धवन का नाम न होना उनके फैंस और खुद क्रिकेटर के लिए किसी झटके से कम नहीं था। इस बीच अब स्टार बल्लेबाज शिखर धवन को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के साथ उज्जैन के श्री महाकालेश्वर मंदिर में देखा गया है।

दरअसल, अक्षय कुमार आज 9 सितंबर को अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर सुपरस्टार अपने परिवार के साथ आशीर्वाद लेने के लिए उज्जैन में बाबा महाकालेश्वर के ज्योतिर्लिंग मंदिर पहुंचे। यहां उनके साथ क्रिकेटर शिखर धवन भी मौजूद थे। दोनों ने सुबह-सुबह भगवान महाकाल की भस्म आरती के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया।

बाबा महाकालेश्वर के मंदिर में अक्षय कुमार के साथ उनके बेटे आरव, बहन अलका और भांजी सिमर भाटिया ने भी महाकाल का आशीर्वाद लिया। जानकारी के अनुसार, एक्टर अक्षय कुमार ने महाकाल मंदिर का पूरा नंदी हॉल ही बुक कर लिया था। भस्म आरती के दौरान अक्षय कुमार ने भगवा चोला पहना था तो उनकी बहन भी केसरिया साड़ी पहन कर पहुचीं थीं। भस्म आरती के दौरान ही नंदी हॉल में बैठकर सभी ने भगवान शिव का जाप किया और भगवान महाकाल को जल अर्पित किया।

महाकाल के दर्शन और पूजन के बाद मीडिया से बात करते हुए एक्टर अक्षय कुमार ने कहा कि देश बढ़ता रहे और बाबा का आशीर्वाद बना रहे। वहीं शिखर धवन ने कहा कि यहां बुलाने के लिए भगवान का धन्यवाद। जब शिखर धवन से वर्ल्ड कप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी पाकिस्तान से जीत जाएं, यही कामना है। इस बीच अक्षय ने मजाकिया अंदाज में कहा कि ये तो छोटी-छोटी इच्छाएं हैं क्योंकि जीत तो तय है। उन्होंने आगे कहा कि महाकाल से तो देश की उन्नति की कामना करनी चाहिए।

शिखर धवन ने इससे पहले वर्ल्ड कप टीम में अपने साथियों के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'वर्ल्ड कप 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुने गए मेरे टीम के साथियों और दोस्तों को बधाई! 1.5 अरब लोगों की प्रार्थनाओं और समर्थन के साथ, आप हमारी आशाओं और सपनों को आगे बढ़ाएं। उम्मीद है कि आप वर्ल्ड कप को घर वापस ला सकते हैं और हमें गौरवान्वित कर सकते हैं! पूरी कोशिश करो, टीम इंडिया!'