logo

भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, ICC ने इस अवॉर्ड से नवाजा

 | 
भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, ICC ने इस अवॉर्ड से नवाजा

हाल में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में रिकॉर्ड सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है.

ICC ने भारत के इस युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को अपने प्रतिष्ठित मंथ अवॉर्ड से नवाजा है. जायसवाल को फरवरी महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. उन्होंने न्यूजीलैंड के दिग्गज केन विलियमसन और श्रीलंका के ओपनर पथुम निसांका को पीछे छोड़कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया है.

22 साल के भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुई पांच मैचों की सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर थे. उनके बल्ले से फरवरी के महीने में लगातार 2 मैचों में दो दोहरे शतक निकले हैं.

यशस्वी जायसवाल आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब जीतने वाले सातवें मेंस क्रिकेटर हैं. उन्होंने विशाखापत्तनम टेस्ट की पहली पारी में 209 रन की पारी खेली थी जबकि राजकोट टेस्ट की दूसरी इनिंग में उनके बल्ले से 214 रन आए थे. इसके अलावा रांची में भी उन्होंने पहली पारी में अर्धशतक बनाया था. यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में नौ इनिंग में दो दोहरे शतक के साथ कुल 712 रन बनाए थे.