logo

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे से बाहर हुए सलामी बल्लेबाज लिटन दास

 | 
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे से बाहर हुए सलामी बल्लेबाज लिटन दास 

Dhaka: श्रीलंका के खिलाफ पहले 2 मैचों में लगातार शून्य पर आउट होने के बाद बांग्लादेश ने सोमवार को खेले जाने वाले अंतिम एकदिवसीय मैच से सलामी बल्लेबाज लिटन दास को बाहर कर दिया है।

श्रीलंका दौरे के T20 चरण में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज जेकर अली लिटन की जगह लेंगे। यह उनका पदार्पण मैच होगा। इसके विपरीत, बल्लेबाज लिटन दास को टी20 श्रृंखला में भी संघर्ष करना पड़ा और वह तीन मैचों में केवल 44 रन ही बना पाए।

मुख्य चयनकर्ता गाजी अशरफ हुसैन ने एक बयान में कहा, सफेद गेंद वाले क्रिकेट में बल्लेबाज लिटन दास के हालिया प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए, हमने टीम में दो अन्य सक्षम सलामी बल्लेबाजों की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए इस बदलाव का विकल्प चुना।

उन्होंने कहा, अब श्रृंखला अधर में लटकी हुई है, हमारा मानना है कि जेकर अली के शामिल होने से टीम को मध्य क्रम में अधिक विकल्प और लचीलापन मिलेगा। 26 साल के जेकर ने बांग्लादेश के लिए छह T20 मैचों में 55 की औसत से रन बनाए हैं।

तीन एकदिनी मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर है। बांग्लादेश ने पहला मैच 6 विकेट से जीता था, जबकि श्रीलंका ने शुक्रवार को दूसरा मैच तीन विकेट से जीता। तीसरा और आखिरी मैच सोमवार को चटगांव में खेला जाएगा।