logo

RR vs LSG: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया, संजू ने खेली कप्तानी पारी

 | 
RR vs LSG: राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया, संजू ने खेली कप्तानी पारी

IPL 2024, RR vs LSG: राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का चौथे मैच अब समाप्त हो गया है। इस मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 रनों से जीत लिया है।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान राजस्थान की टीम ने 193 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में लखनऊ की टीम केवल 173 रन ही बना पाई और 20 रनों से हार गई।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पहले 6 ओवर में ही अपने दोनों ही ओपनर के विकेट गंवा दिए। जोस बटलर का वर्ल्ड कप 2023 का खराब फॉर्म यहां भी जारी रहा और वे केवल 11 रन बनाकर ही चलते बने। यशस्वी जायसवाल को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वे इसे आगे नहीं बढ़ा पाए और केवल 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

संजू ने खेली कप्तानी पारी

संजू सैमसन और रियान पराग ने पारी को आगे बढ़ाया। कप्तान सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। वहीं रियान पराग ने भी उनका भरपूर साथ निभाते हुए 43 रन बनाए। पराग के विकेट के बाद भी सैमस न टिके रहे और टीम के स्कोर को 194 तक ले गए। संजू सैमसन का ध्रूव जुरेल ने भी अंत में साथ दिया। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से नवीन उल हक ने 2 विकेट झटके।

खराब गई लखनऊ के निकोलस पूरन की पारी 

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने पहले चार ओवर में ही तीन बड़े विकेट गंवा दिए। क्विंटन डी कॉक का लगातार चल रहा खराब फॉर्म जारी रहा। वहीं देवदत्त पड्डिकल और आयुष बदोनी भी कोई छाप नहीं छोड़ पाए। खराब शुरुआत के बावजूद दीपक हुड्डा ने केएल राहुल के साथ शानदार साझेदारी करने की कोशिश की हालांकि वे भी आउट हो गए।

इसके बाद केएल राहुल ने निकोलस पूरन के साथ 85 रनों की पार्टनर्शिप की और टीम को जीत के करीब ले गए हालांकि वे 17वें ओवर में आउट हो गए। निकोलस पूरन ने 64 रन बनाए और मैच जिताने की पूरी कोशिश की लेकिन वे नाकाम रहे। टीम 20 ओवर में केवल 173 रन ही बना सकी और 20 रनों से हार गई।