logo

World Cup 2023: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 रनों पर खो दिए 9 विकेट

 | 
World Cup 2023: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 रनों पर खो दिए 9 विकेट

World Cup 2023: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम उन टीमों में जानी जाती थी कि जिसके पास स्पिन के अच्छे बल्लेबाज होते थे. लेकिन भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंकाई बल्लेबाज स्पिन के सामने ही धराशायी हो गए.

लखनऊ में खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जैम्पा ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. श्रीलंकाई टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल सकी और 209 रनों पर ढेर हो गई.

श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पाथुम निसांका और कुसल परेरा ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की. लेकिन जैसे ही ये साझेदारी टूटी जैम्पा हावी हो गए. श्रीलंका ने अपना पहला विकेट 125 रनों पर खोया. 157 के स्कोर तक उसका एक ही विकेट गिरा था और इसी स्कोर पर श्रीलंका ने अपना दूसरा विकेट खो दिया. यहां से अगले 52 रनों तक श्रीलंका ने अपने नौ विकेट खो दिए.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने निसांका और परेरा को आउट कर अपनी टीम को बड़ी राहत दी. निसांका 67 गेंदों पर 61 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद कमिंस ने 157 के कुल स्कोर पर परेरा को बोल्ड कर दिया. उन्होंने 82 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 78 रन बनाए. यहां से फिर जैम्पा हावी हो गए. उन्होंने पहले कुसल मेंडिस को डेविड वॉर्नर के हाथों कैच कराया. इसके बाद सदीरा समाराविक्रमा को आउट कर श्रीलंका को कमजोर कर दिया. इसके बाद चामिका करुणारत्ने और महीश तीक्षणा भी जैम्पा का शिकार बन गए. यहां से श्रीलंकाई टीम लगातार विकेट खोती रही और सस्ते में ढेर हो गई.

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने अभी तक दो-दो मैच खेले हैं. लेकिन किसी के हिस्से जीत नहीं आई है. इस मैच में श्रीलंकाई टीम की जीत मुश्किल लग रही है क्योंकि पूरी टीम महज 209 रनों पर ढेर हो गई. एडम जैम्पा ने आठ ओवरों में 47 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए. स्टार्क और कमिंस को दो-दो विकेट मिले हैं. श्रीलंका का हाल इस मैच में पाकिस्तान जैसा हो गया. पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ 36 रनों पर अपने आठ विकेट खो बैठी थी.