logo

Karnataka: कर्नाटक का सैंट्रो रवि गुजरात में गिरफ्तार, पत्नी ने लगाया था रेप का आरोप

 | 
Karnataka: कर्नाटक का सैंट्रो रवि गुजरात में गिरफ्तार, पत्नी ने लगाया था रेप का आरोप

Karnataka: कर्नाटक की सत्ता में मजबूत दखल देने वाला पॉवर ब्रोकर 'सैंट्रो रवि' को गुजरात में गिरफ्तार किया गया है। मंजूनाथ उर्फ सैंट्रो रवि के खिलाफ उसकी पत्नी ने धोखाधड़ी और रेप का चार्ज लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया था।

सैंट्रो रवि, राज्य में पुलिस ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने वाला सबसे बड़ा ब्रोकर माना जाता है। मानव तस्करी में भी सैंट्रो रवि आरोपी है लेकिन रसूख की वजह से पुलिस हाथ डालने की बजाय अपना काम कराने के लिए दरबार लगाती रही।

केएस मंजूनाथ कर्नाटक का विवादित मानव तस्कर है। मंजूनाथ सत्ता के गलियारों में सैंट्रो रवि के नाम से जाना जाता है। वह कर्नाटक का बहुत ही पॉवरफुल पॉवर ब्रोकर है। कर्नाटक में में पुलिस ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने में भी वह विवादों में रहा था। बताया जाता है कि पुलिस अधिकारी अपनी पोस्टिंग के लिए उससे संपर्क करते थे। हालांकि, पत्नी के द्वारा कराए गए एफआईआर के बाद वह अंडरग्राउंड हो गया था। पुलिस के अनुसार वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। पहले केरल, फिर गुजरात में उसका लोकेशन ट्रेस हुआ। शुक्रवार को उसे गुजरात से अरेस्ट किया गया। ट्रांजिट वारंट के साथ उसे कर्नाटक लाया जा रहा है।

सैंट्रो रवि के खिलाफ उसकी पत्नी ने मैसूर में केस दर्ज कराया था। इसी मामले में उसे अरेस्ट किया गया है। सैंट्रो रवि की पत्नी ने आरोप लगाया था कि 2019 में एक एड देखकर वह नौकरी के लिए इंटरव्यू देने गई थी। उसी दौरान मंजूनाथ उर्फ सैंट्रो रवि ने उसे कुछ नशीला चीज खिलाकर रेप किया। रेप के बाद उसने शादी के लिए मजबूर किया था। सैंट्रो रवि की पत्नी ने आरोप लगाया कि जब वह उससे अलग होना चाहती थी तो पुलिस की मिलीभगत से उसके फर्जी डकैती के केस में फंसा दिया था। मंजूनाथ की पत्नी को पुलिस ने अरेस्ट भी कर लिया था। हालांकि, बाद में जांच के बाद सच सामने आया तो कॉटनपेट पुलिस स्टेशन के प्रभारी इंस्पेक्टर प्रवीण केवी को सस्पेंड कर दिया गया था।