logo

Assam News: मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत ने मिनी स्टेडियम का किया शिलान्यास

 | 
Assam News: मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत ने मिनी स्टेडियम का किया शिलान्यास

Assam: मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने रविवार को कामरूप जिले के बोंगशर में एक नए मिनी स्टेडियम के निर्माण की समारोहपूर्वक आधारशिला रखी। उसी स्थान पर, मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने जालुकबाड़ी विधान सभा क्षेत्र के उन छात्रों को भी सम्मानित किया, जिन्होंने पिछली 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं में प्रथम श्रेणी हासिल की थी।

कार्यक्रम में बोलते हुए, मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने कहा कि मिनी स्टेडियम के लिए 12 करोड़ रुपए की राशि निर्धारित की गई है, जो 11 बीघे भूमि पर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 500 सीटों की क्षमता वाले मंडप के साथ-साथ एक फुटबॉल स्टेडियम और दो वॉलीबॉल कोर्ट भी होंगे। यह कहते हुए कि आगामी स्टेडियम में चार लाइट स्टैंड लगाने की व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने बाद में इसकी आवश्यकता महसूस होने पर फ्लड-लाइट लगाने की संभावना के बारे में भी बताया।

सुवालकुची में निर्माणाधीन स्टेडियम का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने कहा कि इसकी निर्माण गतिविधियां पूरी होने वाली हैं। उन्होंने कहा कि अमीनगांव में एक विशाल स्टेडियम के लिए निर्माण गतिविधियां जल्द ही शुरू होंगी। मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने आगे विश्वास जताया कि पलाशबाड़ी को जलुकबाड़ी से जोड़ने वाला ब्रह्मपुत्र नद पर बनने वाला पुल जालुकबाड़ी क्षेत्र की प्रगति और विकास की दिशा में एक नई गति प्रदान करेगा।

मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने कहा कि इस वर्ष के आंकड़ों और वर्ष 2002 के आंकड़ों के बीच का अंतर, जब जालुकबाड़ी क्षेत्र के छात्रों को पहली बार उनके द्वारा सम्मानित किया गया था, यह उस प्रगति का प्रतिबिंब है जो क्षेत्र ने शिक्षा के क्षेत्र में हासिल करने में कामयाबी हासिल की है। मुख्यमंत्री ने मेधावी विद्यार्थियों के माता-पिता को बोर्ड परीक्षाओं में उनके बच्चों के उत्कृष्ट परिणाम के लिए बधाई दी।

उन्होंने उच्चतर माध्यमिक पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने वाले छात्रों से जिम्मेदारी और समर्पण की भावना के साथ अपनी शैक्षिक यात्रा जारी रखने की अपील की। उन्होंने छात्रों से पारंपरिक विषयों से हटकर नए विषयों और स्ट्रीम में उच्च शिक्षा हासिल करने की संभावनाएं तलाशने की अपील की। यह कहते हुए कि सभी के लिए उज्ज्वल करियर के पर्याप्त अवसर हैं, मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने छात्रों से अपने दृष्टिकोण में आशावादी रहने के लिए कहा। आज के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा, असम सरकार के शिक्षा सलाहकार नोनी गोपाल महंत सहित कई गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।