logo

Gonda News: छपरा आनंद विहार स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में लगी आग, मचा हड़कंप

 | 
Gonda News: छछपरा आनंद विहार स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में लगी आग, मचा हड़कंप

Gonda News: बृहस्पतिवार को मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जा रही छपरा आनंद विहार स्पेशल ट्रेन के एसी कोच के पैनल में मैजापुर स्टेशन के पास आग लग गयी। आग लगने से यात्रियों में हड़कंप मच गया और अफरा तफरी मच गयी।‌ गनीमत रही रेल कर्मियों के सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया जिससे हादसा होते होते टल गया। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बतायी जा रही है। 

छपरा आनंद विहार सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन बृहस्पतिवार को मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जा रही थी। ट्रेन दोपहर में गोंडा जंक्शन से अपने निर्धारित समय पर निकली थी। 2:45 बजे गोंडा कचहरी स्टेशन से पहले ट्रेन के एसी कोच संख्या 222286 इकोनॉमिक्स एम-2 के पैनल में शार्ट सर्किट से आग लग गई और बोगी के नीचे से धुआं निकलने लगा। धुंआ निकलता देख यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी गयी और ट्रेन को मैजापुर स्टेशन पर रोक लिया गया।

ट्रेन में मौजूद कर्मियों और आरपीएफ जवान विनायक सिंह ने अग्निशमन यंत्र की सहायता से आग को समय से बुझा दिया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। सूचना मिलने पर पहुंचे रेल अफसरों ने प्रभावित कोच के यात्रियों को बगल वाले कोच में शिफ्ट कराया। इस दौरान ट्रेन करीब आधा घंटे मैजापुर स्टेशन पर ही खड़ी रही। मैजापुर स्टेशन मास्टर प्रदीप सिंह ने बताया कि ट्रेन 05251 के एसी कोच एमसीबी स्विच में आग लग गई थी। जिसे डिस्कनेक्ट करके समय से आग बुझा दिया गया था जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ है।