logo

Mandsaur: मंदसौर के भैसा पहाड़ क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने गए नगरपालिका कर्मचारी पर लालमिर्च पाउडर फेंका

 | 
Mandsaur: मंदसौर के भैसा पहाड़ क्षेत्र में​​​​​​​ अतिक्रमण हटाने गए नगरपालिका कर्मचारी पर लालमिर्च पाउडर फेंका

Mandsaur: मंदसौर शहर के भैसा पहाड़ क्षेत्र में सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद अतिक्रमण हटाने गए नगर पालिका के अमले को एक ही परिवार की महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा।

महिलाओं ने नपा कर्मी पर लाल मिर्च का पाउडर फेंका। इसके अलावा वहां पड़ी ईंटे भी नपा अमले व पुलिसकर्मियों पर फेंकी। बाद में घर का सामान व गैस की टंकी भी महिलाओं ने बाहर फेंक दी।

बाद में महिला पुलिसकर्मियों ने किसी तरह तीनों महिलाओं पर काबू पाया और उन्हें शहर कोतवाली में लाकर बैठाया। शाम तक सभी को थाने पर ही बैठा रखा था। और नपा की तरफ से शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज करने का आवेदन भी दिया है। नगर पालिकार्मी को आंखों में मिर्च लगने से उपचार चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार भैसा पहाड़ क्षेत्र के निवासी दिव्यांग मोइज पुत्र हयात खां ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की थी कि उनके पड़ोसी परवीन बी ने घर में आने-जाने के रास्ते पर ही अतिक्रमण कर अवरोध कर दिया है। इससे हम दोनों दिव्यांग पति-पत्नी को आने-जाने में परेशानी हो रही हैं। दोनों कुछ भी बात करते हैं। परवीन बी व उसकी बेटिया झगड़ा करती है।

यह शिकायत लंबे समय से चल रही थी। और दो तीन बार परवीन बी को समझाइश भी दी गई थी कि अतिक्रमण हटा ले। पर वह नहीं मानी तो फिर गुरुवार को नगर पालिका के कार्यपालन यंत्री पीएस धार्वे, उपयंत्री महेश शर्मा, एसपी सिंह और प्रभारी राजस्व अधिकारी अशोक प्रधान, पटवारी जगदीश मोड़ नपा कर्मियों के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे। चूंकि पहले से ही विवाद की आशंका थी तो कोतवाली से पुलिसबल भी बुलाया गया था।

अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची नपा की टीम से पहले तो परवीन बी व उसकी दो बेटियों व बेटे ने विवाद किया। और काम ही नहीं करने दिया। बाद में नपा कर्मी ने मोइज के आने-जाने का रास्ता खोलने की कोशिश की तो एक युवती अंदर से लाल मिर्च का पाउडर लेकर आई और नगर पालिका कर्मियों पर फेंक दी।

इसमें नगर पालिका कर्मी तुलसीराम की आंखों, नाक, मुंह व कान में मिर्च घुस गई। पास खड़े पुलिसकर्मियों व नपा के अन्य कर्मचारियों पर भी इसका असर हुआ। इसके बाद परवीन बी व उसकी बेटियों ने ईंटे भी फेंकी और घर का सामान बाहर लाकर फेंकने लगी। तब महिला पुलिसकर्मियों ने थोड़ी सख्तीे दिखाकर तीनों को पकड़ा और कोतवाली लाकर बैठाया। इसके बाद नगर पालिका ने मौके से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।

पड़ौसी दिव्यांग मोइज से झगड़ा नहीं करें और शासकीय कर्मचारियों पर लाल मिर्च पाउडर के साथ ही पत्थर फेंकने के मामले में आरोपित तीनों महिलाओं को गुरुवार देर शाम तक पुलिस हिरासत में ही रखा गया। नगर पालिका के कार्यपालन यंत्री पीएम धार्वे ने भी कहा कि इन महिलाओं सहित हंगामे में शामिल सभी लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का आवेदन दे रहे हैं।