logo

MP News: फिल्म 'द केरला स्टोरी' जैसा मामला भोपाल में आया सामने, तुम आदिवासी हो, इस्लाम अपना लो, इज्जत मिलेगी'

 | 
MP News: फिल्म 'द केरला स्टोरी' जैसा मामला भोपाल में आया सामने, तुम आदिवासी हो, इस्लाम अपना लो, इज्जत मिलेगी'

Bhopal: भोपाल के महिला थाने में फिल्म द केरला स्टोरी जैसा मामला सामने आया है। जहां फरियादी छात्रा की रूममेट ने उस पर इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव बनाया। उसने अपने साथी को रूम पर बुलाकर छात्रा के साथ अश्लील हरकत भी करवाई।

पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला जुलाई महीने का है पीड़ित छात्रा ने भोपाल के महिला थाने में FIR दर्ज कराई है। 22 साल की छात्रा भोपाल के पशुपालन विद्यालय में फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट है। उसकी शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट और धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 के तहत मामला दर्ज किया है।

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि वे मूल रूप से बालाघाट की रहने वाली है। 4 महीने पहले उसकी अनम सैयद से जान-पहचान हुई थी। तब पशुपालन अस्पताल में उसकी 2 दिन के लिए ड्यूटी लगाई गई थी। उसे देखने जाना होता था कि कैसे पशुओं का इलाज किया जाता है।

पीड़िता ने बताया कि अनम भोपाल के नारियलखेड़ा पीपल चौराहा में किराए पर रहती है। पीड़ित छात्रा ने भी अनम से किराए का मकान दिलाने के लिए कहा। इसके बाद आरोपी अनम सैयद ने साथ रहने का ऑफर दिया। शुरूआत में अनम का व्यवहार अच्छा था और वह अकेली रहती है। इस कारण पीड़ित उसके साथ रहने के लिए राजी हो गई।

लेकिन कुछ दिन बाद ही उसने छात्रा को इस्लाम धर्म की ओर मोड़ना शुरू कर दिया। आरोपी उसे हिजाब पहनने, नमाज पढ़ने के लिए प्रेरित करने लगी। कहती कि जैसे मैं नमाज पढ़ती हूं और अजान होती है तो तुम भी अपने सिर पर हाथ फेरा करो। छात्रा ने बताया कि वो बताती थी कि कैसे करना है। मैं मना करती तो कहती थी कि यह तो संस्कृति है, हिंदू-मुस्लिम भाई-भाई हैं।

पहले कहा था कि तुम अपने धर्म की भी पूजा कर सकती हो, लेकिन बाद में बदल गई और कहने लगी कि यह सब यहां नहीं चलेगा। कहती कि तुम निम्न वर्ग की हो और हिंदू नहीं हो। हमारे धर्म में आना पड़ेगा। तुम्हें मुसलमान बनना चाहिए। इसके बाद तुम्हें सम्मान मिलेगा। कुरआन छूने का मौका मिलेगा। उसने पीड़िता से अश्लील बातें करना शुरू कर दिया और इसका VIDEO भी बना लिया।

अनम के यहां अक्सर हामिद मियां नाम का युवक आता था। वह रात 8 बजे आता था और 11 बजे तक जाता था। मुझे लगा कि कोई मेरा शरीर छू रहा है। मैं अचानक उठती थी, देखती थी कि हामिद और अनम पास में बैठे हैं। पूछने पर वे मुझे डांटते थे। हामिद कहता था कि वह मेरे भाई के समान है। मुझे शक है कि हामिद ने अनम के साथ मिलकर मेरे शरीर को गलत नीयत से छुआ और छेड़छाड़ की। ऐसा मेरे साथ 2 बार हुआ।

मैंने आरोपियों से कहा कि अब यहां नहीं रह सकती। आरोपी बोले कि मुझे यहां नहीं रहने देंगे, जहां की हो, वहां भेजेंगे। उन्होंने ताला लगाकर कमरा बंद कर दिया। मैंने मम्मी को फोन कर बताया कि भाई को बता दें कि मैं किन हालात में फंसी हूं। मुझे यहां से लेकर जाएं।

पीड़िता ने बताया कि अनम मुझे जाने नहीं दे रही थी। उसने मेरा मोबाइल भी छीन लिया था। तब तक मेरी मम्मी ने मेरे मुंह बोले भाई सोनू को मेरे बताए पते पर भेज दिया। अनम ने भाई के साथ भेजने से मना कर दिया। सोनू ने गौतम नगर थाने में जाकर मदद मांगी। इधर, अनम ने गला दबाकर मुझे मारने का प्रयास किया। इतने में पुलिस आ गई और मुझे थाने लेकर गई। इसके बाद पुलिस ने जानकारी लेकर मुझे भाई के साथ बालाघाट भेज दिया।