logo

MP News: सुप्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा, भोपाल में पहली बार सुनायेंगे शिवमहापुराण कथा

 | 
MP News: सुप्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा, भोपाल में पहली बार सुनायेंगे शिवमहापुराण कथा

Bhopal: सुप्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पहली बार भोपाल में कथा सुनाएंगे। नरेला  विधानसभा के अन्ना नगर दशहरा मैदान में पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा शिवमहापुराण कथा श्रद्वालुओं को सुनाई जायेगी।

10 से 14 जून तक पंडित मिश्रा भोपाल में रहेंगे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग के नेतृत्व में कथा कार्यक्रम के आयाेजन की व्यवस्था की जा रही है। जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की जानकारी दी गई है। इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर विशाल पांडाल तैयार कराया जाएगा। कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कथा को सुनने के लिए लाखों की संख्या में महिलाएं, पुरूष और बुजुर्ग पहुंचते हैं। सभी की सुविधा का ख्याल रखते हुए व्यवस्थाओं की तैयारियां की जा रही हैं। शिव भक्ति में आस्था रखने वाले श्रद्वालु उनकी प्रत्येक कथा में शामिल होने के लिए देशभर से आते हैं।

पंडित प्रदीप मिश्रा शिवमहापुराण कथा के माध्यम से श्रद्वालुओं को जोडते हैं। वह हमेशा लोगाें को उनकी दैनिक दिनचर्या से थोडा समय निकाल कर भगवान की भक्ति में लगाने का मार्गदर्शन देते हैं। आज के समय में भागमभाग से परेशान लोगों को शांति, सुख और भक्ति से जोडने वाले प्रदीप मिश्रा जीवन से जुडी हर परेशानियों से निवारण के लिए शिवमहापुरण के मंत्रों, श्लोकों, शिव पूजा के विधी विधान का अनुपालन करने की सलाह प्रत्येक मनुष्य को देते हैं।

शिवमहापुराण के मंत्र " श्री शिवाय नमस्तुभयं " का जाप करने की अपील उनके द्वारा हमेशा की जाती है जिससे की लोगों का कल्याण हो, लोग हर बीमारी, हादसे से बच सकें इसकी प्रार्थना भी वह हमेशा ईश्वर से करते हैं। पंडित प्रदीप मिश्रा हर समस्या के निदान के लिए पूर्व में बताये गए कई विधि विधानों को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हुए हैं। वर्तमान समय में पंडित प्रदीप मिश्रा  सर्वोच्य कथावाचक की श्रेणी में शामिल हैं।