logo

PM मोदी की छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, 36,968 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का किया शिलान्यास, सीएम ने जताया आभार

 | 
PM मोदी की छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, 36,968 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का किया शिलान्यास, सीएम ने जताया आभार

CM Sai Expressed Gratitude PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में 85,000 करोड़ रुपये की लागत की 6,000 परियोजनाओं का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया है।

इसमें 36,968 करोड़ रुपये रेलवे से संबंधित परियोजनाएं प्रगति के लिए हैं। रेल परियोजनाओं के लोकार्पण, भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल सर्विस का रिकॉर्ड लेवल पर मॉडर्नाइजेशन और विकास हो रहा है। यात्री की सुविधाओं और सेवाओं के मामले में भारतीय रेलवे ग्लोबल लेवल पर बेस्ट साबित हुई है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का संबोधन

सीएम साय ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को विकास के लिए काफी कुछ दिया है। केंद्र सरकार ने वर्ष 2024-25 के बजट में छत्तीसगढ़ को 6,896 करोड़ रुपये दिए, जो कि उल्लेखनीय है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के 32 स्टेशनों का वर्ल्ड लेवल पर विकास किया रहा है। सीएम साय ने आगे कहा कि आज का दिन छत्तीसगढ़ के लिए एतिहासिक दिन है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने OSOP के सेंटर के लिए जताया आभार

इसके साथ ही सीएम साय ने प्रदेश के 32 स्टेशनों में 'वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना' (OSOP) के सेंटर का शुभारंभ करने के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है। इसके साथ उन्होंने जांजगीर-नैला तथा पेंड्रा रोड स्टेशन पर जन औषधि केन्द्र खोलने और राज्य के दूसरे विकास कार्यों को शुभारंभ करने के लिए भी पीएम मोदी का आभार जताया है। इसके साथ ही सीएम साय ने विकसित छत्तीसगढ़ के सपने को लेकर भी बात की।

सीएम साय ने सीधी हवाई सेवा को दिखाई हरी झंडी

इसके अलावा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने कार्यालय में वीडियों कॉन्फ्रेंस के जरिए रायपुर से बिलासा देवी केंवट विमानतल, चकरभाठा से बिलासपुर-दिल्ली और बिलासपुर-कोलकाता सीधी हवाई सेवा का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ भी किया।