logo

Punjab: सीएम मान ने अपनी बेटी का किया नामकरण, रखा प्‍यारा सा नाम, उतना सुंदर अर्थ

 | 
Punjab: सीएम मान ने अपनी बेटी का किया नामकरण, रखा प्‍यारा सा नाम, उतना सुंदर अर्थ

Chandigarh: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर 26 मार्च को बेटी का जन्म हुआ. इसकी जानकारी मुख्‍यमंत्री मान ने खुद सोशल मीडिया फ्लेटफॉर्म X पर ट्वीट करके दी थी. मुख्यमंत्री भगवंत मान  ने कहा था कि भगवान ने मुझे एक बेटी का आशीर्वाद दिया है.

मां और बच्‍ची दोनों स्वस्थ हैं. बुधवार की रात को मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर को अस्पताल में भर्ती किया गया था. अब सीएम भगवंत मान ने अपनी बिटिया रानी का प्‍यारा सा नाम भी रख दिया है. भगवंत मान और उनकी पत्‍नी डॉक्‍टर गुरप्रीत कौर ने अपनी नन्‍ही परी का नाम नियामत रखा है.

पंजाब के मुख्यमंत्री मान शुक्रवार 29 मार्च को अपनी नवजात बच्ची को लेकर पहली बार अपने आवास पर पहुंचे. भगवंत मान की पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर भी उनके साथ मौजूद थीं. भगवंत मान ने अपनी बेटी का नाम नियामत रखा है. नियामत का अर्थ धन-संपदा और ईश्‍वर की ओर से दिया गया वैभव होता है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, 'बेटा-बेटी एक समान है. हमें बस भगवान से स्वस्थ बच्चे की कामना करनी चाहिए, फिर चाहे बेटा हो या बेटी दोनों की समान रूप से परवरिश करनी चाहिए. मैं अपनी बेटी को देखने भी काफी देर बाद गया था, क्योंकि मेरे जाने से सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के चलते अस्पताल में मरीजों को दिक्कत हो सकती थी, इसलिए मैं रात के वक्त अस्पताल गया था.'

मुख्‍यमंत्री भगवंत मान की शादी डॉक्‍टर गुरप्रीत कौर से 7 जुलाई 2022 को हुई थी. बेहद सामान्‍य और सादे समारोह में वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. आनंद कारज चंडीगढ़ में हुए थे, जिसमें दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा सहित पार्टी के कई मौजूद थे. मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली हैं.

सीएम भगवंत मान ने नन्‍ही परी के आगमन की खबर खुद दी थी. इसके बाद बधाइयों का तांता लग गया था. अभी तक X पर उनके द्वारा किए गए पोस्‍ट को एक मिलियन से ज्‍यादा लोग लाइक कर चुके हैं. साथ ही डेढ़ हजार से ज्‍यादा लोग उनके पोस्‍ट री-पोस्‍ट कर चुके हैं. विशेष के साथ ही आम लोग भी मुख्यमंत्री भगवंत मान को बधाई दे रहे हैं. बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री की दूसरी शादी डॉक्टर गुरप्रीत कौर से हुई है और पहली पत्नी से उनके दो बच्चे हैं. एक लड़का और एक लड़की, जो कि फिलहाल उनके साथ नहीं रहते हैं.