logo

Rajasthan Budget 2024: वित्‍त मंत्री दीया कुमारी ने बताया कैसा होगा भजनलाल सरकार का पहला बजट

 | 
Rajasthan Budget 2024: वित्‍त मंत्री दीया कुमारी ने बताया कैसा होगा भजनलाल सरकार का पहला बजट

Rajasthan Budget 2024: राजस्‍थान की भजन लाल शर्मा सरकार इन दिनों अपने पहले बजट 2024-25 की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है। राजस्‍थान बजट 2024-25 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटियों की झलक देखने को मिल सकती है।

राजस्‍थान की उप मुख्‍यमंत्री दीया कुमारी के पास वित्‍त मंत्रालय के अलावा पर्यटन विभाग, कला, साहित्य, संस्कृति और पुरातत्व विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, महिला और बाल विकास विभाग के साथ-साथ बाल अधिकारिता विभाग की जिम्‍मेदारी है।

राजस्‍थान मुख्‍यमंत्री भजन लाल शर्मा के पास आठ विभाग हैं। भजन लाल शर्मा के बाद सबसे ज्‍यादा विभागों की जिम्‍मेदारी दीया कुमारी को दी गई है। शनिवार को जोधपुर दौरे पर आईं दीया कुमारी भजन लाल शर्मा सरकार के पहले बजट पर भी चर्चा की।

मीडिया से बातचीत में डिप्‍टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि राजस्‍थान सरकार का इस बार का बजट शानदार होगा। आने वाले समय में बहुत अच्‍छा बजट आएगा। पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी है। जिससे हम अच्‍छा बजट पेश कर सकेंगे।

1 दिवसीय दौरे पर जोधपुर आईं डिप्‍टी सीएम दीया  का एयरपोर्ट और सर्किट हादस में भाजपा नेताओं ने स्‍वागत किया। इसके बाद सर्किट हाउस में ही दीया कुमारी अधिकारियों की बैठक ली।

डिप्‍टी सीएम दीया कुमारी ने यह भी कहा कि वे जयपुर के पास सांभर जाकर आई थीं। वहां उनको पर्यटन को बढ़ावा देने की अपार संभावनाएं नजर आईं। भजन लाल शर्मा उस दिशा में विशेष काम करेगी।

दीया कुमारी कहती हैं कि पांच साल में अशोक गहलोत सरकार ने कई काम खराब किए हैं। उसी का नतीजा है कि सड़कें तक खराब हैं। भजन लाल शर्मा सरकार को अभी एक महीना ही हुआ है। जल्‍द ही सड़कों की स्थिति में भी सुधार करेंगे।

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के जयपुर दौरे पर भी दीया कुमारी ने अपनी बात रखी। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों जयपुर आए। इससे हमारे पर्यटन पर सकारात्मक असर पड़ेगा। डिफेंस के साथ साइंस और टेक्नोलॉजी में भी काम आगे बढ़ेगा।