logo

Seoni News: मुख्यमंत्री के बाद मप्र में सबसे सीनियर व सर्वाधिक जीतने वाला मैं हूं, गौरीशंकर बिसेन

 | 
Seoni News: मुख्यमंत्री के बाद मप्र में सबसे सीनियर व सर्वाधिक जीतने वाला मैं हूं, गौरीशंकर बिसेन 

Gaurishankar Bisen Seoni: मध्यप्रदेश में सबसे सीनियर, सर्वाधिक जीतने वाले मुख्यमंत्री के बाद गौरीशंकर बिसेन का नाम हैं। इस आशय की बात मप्र के पूर्व कृषि मंत्री, बालाघाट विधायक और पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने सिवनी सर्किट हाउस में शुक्रवार को प्रेस वार्ता के दौरान कहीं।

20 मई को विश्व मधुमक्खी दिवस पर बालाघाट में आयोजित तीन दिवस शहद एक्स-पो की जानकारी देने पहुंचे पूर्व मंत्री बिसेन ने मीडिया प्रतिनिधियों के राजनीति से जुड़े सवालों का जवाब दिया। मप्र में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने संबंधी सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री बिसेन ने कहा कि भाजपा पार्टी फैसला करती है कि किस कार्यकर्ता को चुनाव लड़वाना हैं।पार्टी जैसा आदेश देगी वैसा किया जाएगा। भाजपा में वरिष्ठ नेताओं को पार्टी से किनारे करने के सवाल पर अपनी बात स्पष्ट करते हुए पूर्व मंत्री बिसेन ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पांच बार विधायक और पांच बार सांसद चुनाव जीते हैं। गौरीशंकर बिसेन सात बार विधायक और दो बार सांसद का चुनाव जीता हैं। लोक निर्माण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव आठ बार विधायक का चुनाव जीते हैं, बाकी सब सात वार वाले हैं। सबसे सीनियर गौरीशंकर आज राज्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष हैं, कहां उपेक्षित हैं। कुछ नेताओं के पार्टी छोड़ने पर बिसेन ने कहा कि एक-दो लोगों का जाना-आना लगा रहता हैं।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बयान पर बाेते हुए कहा कि कमल नाथ आज से तैयारी करें, कमर कसके तैयारी करें और खाता खोलकर दिखाएं।पूर्व मंत्री बिसेन ने कहा कि 18 से 20 मई तक बालाघाट के राजाभोज शासकीय कृषि महाविद्यालय में आयोजित शहद एक्स-पो कार्यक्रम राजनैतिक नहीं हैं।इससे पूरे देश के किसानों को फायदा मिलेगा।देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय कृषि नरेन्द्र सिंह तोमर ने इस राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम को करने का अवसर मध्यप्रेदश को दिया हैं, जिसके लिए बालाघाट को चुना गया हैं।कार्यक्रम में करीब एक लाख किसानों के पंजीयन कराने व पहुंचने की उम्मीद हैं।

हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा प्रारंभ की गई नारी सम्मान योजना का मध्यप्रदेश चुनाव पर कितना प्रभाव पड़ेगा इस सवाल का जवाब देते हुए पूर्व मंत्री बिसेन ने कहा कि कोई भी आदमी एक बार किसी गहरी चाल में फंसता हैं। कमल नाथ की सरकार धोखा है, किसानों का दो लाख का कर्जा माफ नहीं किया। वो किसी भी रूप से विश्वास के लायक नहीं हैं, वो देंगे कहते हैं, हम एक जून से दे रहे हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि राज्य के किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने 14 तारीख अथवा जो तिथि निर्धारित होगी उसमें फार्म भरवाएंगे और किसानाें को कर्ज में डूबाने वाली सरकार को राजनैतिक उत्तर देंगे।कमल नाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने व छिंदवाड़ा में सक्रियता के सवाल पर गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि बालाघाट छोड़कर मध्यप्रदेश की 229 सीटों में से जहां भी उनकी पात्रता होगी वहां से वे चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।उन्होंने कहा कि मैं दस साल तक छिंदवाड़ा का प्रभारी मंत्री रहा हूं, मैं तब भी वहां सक्रिय था और आज भी हूं।

जब पूर्व मंत्री बिसेन से चुनाव लड़ने में बढ़ती उम्र आड़े तो नहीं आएगी यह सवाल किया गया तो बिसेन ने खुद की तुलना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से करते हुए बोले, मैं उम्र में उनसे तो छोटा ही हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम 2023 में मध्यप्रदेश राज्य का चुनाव और 2024 में केंद्र का चुनाव जीतेंगे। बिसेन ने कहा कि प्रधानमंत्री की उम्र 17 सितंबर 1950 है और मेरी जन्मतिथि 1 जनवरी 1952 है। इस लिहाज से मैं प्रधानमंत्री से एक साल आठ महीने छोटा हूं। बिसेन इस संकेत के जरिए कहना चाह रहे थे कि जब नरेन्द्र मोदी चुनाव लड़ सकते हैं तो फिर वे क्यों नहीं।