logo

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूछा- ज्ञानवापी के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा है, इसे मस्जिद बताना ऐतिहासिक गलती

 | 
UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूछा- ज्ञानवापी के अंदर त्रिशूल क्या कर रहा है, इसे मस्जिद बताना ऐतिहासिक गलती

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी मामले पर पहली बार प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ज्ञानवापी को मस्जिद कहना ऐतिहासिक गलती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार लंबे समय से चले आ रहे मुद्दे को हल करना चाहती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ज्ञानवापी मामले का समाधान मुलसमान पक्ष से आना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार यानी आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद पर पहली बार बात की। उन्होंने कहा कि मुस्लिम पक्ष को स्वीकार करना चाहिए कि यह एक ऐतिहासिक गलती थी।

विवाद के समाधान के संबंध में एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर हम इसे मस्जिद कहते हैं, तो यह एक विवाद होगा। मुझे लगता है कि भगवान ने हमें एक दृष्टि दी है, इसलिए हमें इसे देखना चाहिए। त्रिशूल एक मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है?

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने इसे नहीं रखा। मस्जिद के अंदर ज्योतिर्लिंग, देवी-देवताओं की मूर्तियां हैं। परिसर की दीवारें सच चिल्ला रही हैं। मुझे लगता है कि मुस्लिम पक्ष को एक प्रस्ताव देना चाहिए कि एक ऐतिहासिक गलती हुई है और इसका समाधान होना चाहिए।