logo

UP News; यूपी के सीएम योगी इस महीने में दूसरी बार आएंगे अयोध्या, विकास कार्यों का लेंगे जायजा

 | 
UP News; यूपी के सीएम योगी इस महीने में दूसरी बार आएंगे अयोध्या, विकास कार्यों का लेंगे जायजा

Ayodhya: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अयोध्या का दौरा करेंगे. यह उनका इस महीने में दूसरा दौरा है. यहां वह अयोध्या में बन रहे राम मंदिर और उससे जुड़े अन्य निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को करीब साढ़े 4 घंटे अयोध्या में रहेंगे. वे करीब 11 बजे रामकथा हैलीपेड पर आएंगे. वहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हनुमानगढ़ी व श्रीराम जन्मभूमि परिसर में दर्शन पूजन करने के लिए रवाना होगा. अयोध्या में निर्माणाधीन विकास कार्यों का मौके पर जाकर निरीक्षण करेंगे. इसके बाद सर्किट हाउस में अल्प प्रवास करेंगे. फिर, आयुक्त कार्यालय में लगभग 1:30 बजे से विकास कार्यो एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. अगले चरण में संतों के साथ बैठक कर लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी केंद्रीय मंत्रियों के साथ 2 दिसम्बर को अयोध्या एयरपोर्ट का निरीक्षण करने आए थे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11:30 पर राम कथा पार्क हेलीपैड पहुंचेंगे. 11.45 पर हनुमानगढ़ी दर्शन करेंगे. 11:50 पर रामलला का दर्शन व पूजन करेंगे. दोपहर 12:00 बजे राम मंदिर निर्माण का जाएजा लेंगे. इसके बाद 1:00 बजे तक विकास कार्यों का मौके पर निरीक्षण करेंगे. वह रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का भी निरीक्षण करेंगे. 1:30 बजे आयुक्त सभागार में विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठक करेंगे. सर्किट हाउस में 3:05 पर संतो महंतों के साथ मुलाकात करेंगे. 4:05 पर पुलिस लाइन हेलीपैड से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर के उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को होना है. समय 12.20 मिनट का समय तय किया गया है. अभिजीत मुहूर्त में यह कार्यक्रम होगा. इसके लिए अयोध्या में तेजी से निर्माण कार्यों को पूरे किए जा रहे हैं. साथ ही उद्घाटन समारोह की भी जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. प्राण प्रतिष्ठा के एक हफ्ते पहले से पूजा- पाठ का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा.