logo

UP News: आजमगढ़ में मुठभेड़ में दुर्दांत अपराधी सुजीत उर्फ बकौल गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

 | 
UP News: आजमगढ़ में मुठभेड़ में दुर्दांत अपराधी सुजीत उर्फ बकौल गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

UP: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद में शनिवार की सुबह मुठभेड़ के दौरान साथी अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए अपराधी के पैर में गोली लगी है जिससे वह घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पकड़ा गया अपराधी हिस्ट्रीशीटर है तथा टॉप टेन अपराधी की लिस्ट में शामिल है। उसके पास से पुलिस ने 700 रुपए नगद तथा तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है।  आजमगढ़ पुलिस द्वारा जारी सूचना में बताया गया कि शनिवार की सुबह नगर कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह हमराहियों के साथ क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे। वहां पहले से ही बलरामपुर चौकी प्रभारी संजय तिवारी और स्वाट टीम के प्रभारी उपनिरीक्षक श्रीप्रकाश शुक्ला भी मौजूद थे.

पुलिस द्वारा बताया गया कि इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि उतरौला का रहने वाला दुर्दांत अपराधी सुजीत उर्फ बकौल किसी अपराध को अंजाम देने के लिए मोटरसाइकिल से जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस तत्काल लखरांव पुल पर पहुंची और घेराबंदी की।

घेराबंदी करने के बाद पुलिस टीम द्वारा अपराधी के आने का इंतजार किया जाने लगा। इसी बीच मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति आते हुए दिखाई दिया जिसे पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया। पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा किए जाने के बाद बाइक सवार बाइक को घुमा कर भागने लगा।

ऐसे में पुलिस तुरंत उसका पीछा कर ली। भागते समय अपराधी की बाइक फिसल गई और वह गिर गया। गिरने के बाद पुलिस जब उसके पास पहुंचने वाली थी इसी बीच वह असलहा निकालकर पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस द्वारा उसे फायरिंग करने से मना किया गया लेकिन वह नहीं माना।

ऐसे में पुलिस टीम द्वारा भी जवाबी फायरिंग की गई और गोली अपराधी के बाएं पैर में जाकर लग गई। गोली लगने के बाद वह गिर गया तथा पुलिस कर्मी तत्काल उसे पकड़ लिए। पकड़ने के बाद पुलिस टीम द्वारा उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 700 रुपए नगद और असलहा तथा कारतूस बरामद हुआ। घायल अपराधी को पुलिस द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।