logo

पटियाला में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को शरण देने वाली महिला गिरफ्तार

 | 
पटियाला में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को शरण देने वाली महिला गिरफ्तार

Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस लगातार कोशिश में जुटी है, लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सफलता नहीं मिल सकी है। हालांकि पटियाला में जिस महिला के घर पर कथित तौर पर खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह रुका था, उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारी ने बताया वारिस पंजाब दे का मुखिया इस महिला के घर पर तकरीबन 6 घंटे तक रुका था, इस महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अमृतपाल सिंह और उसकी सहयोगी पापलप्रीत सिंह पटियाला के हरगोविंद नगर स्थित बलबीर कौर के घर पर 19 मार्च को रुका था।

पुलिस ने बताया कि बलबीर कौर ने कथित तौर पर खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह  को शरण दी थी। यहां वह 5-6 घंटे के लिए रुका था, इसके बाद वह हरियाणा के कुरुक्षेत्र गया था। बता दें कि अमृतपाल सिंह को शरण देने के मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले पुलिस ने तेजिंदर सिंह गिल को गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 212 के तहत केस दर्ज किया गया था। पंजाब पुलिस ने कहा कि गिल के फोन को जब्त किया गया है, इसके अलावा झंडा, खालिस्तान की करेंसी आदि भी उसके पास से बरामद की गई थी।

अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों ने फरवरी में अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोला था, यहां पर पुलिस अधिकारियों के साथ इनकी झड़प हुई थी। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि लवप्रीत तूफान को रिहा किया जाए जोकि अमृतपाल सिंह का करीबी है। अमृतपाल के समर्थक यहां पर बंदूक और तलवार लेकर पहुंचे थे। इससे पहले अमृतपाल सिंह ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह को धमकी दी थी, कहा था कि जो हश्र इंदिरा गांधी का हुआ था, वही आपका भी होगा।

गौर करने वाली बात है कि 18 मार्च से खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह फरार है और पुलिस की गिरफ्तर से दूर है। लगातार 9वें दिन रविवार को पुलिस अमृतपाल की तलाश में ऑपरेशन चला रही है। नेपाल बॉर्डर पोस्ट को अलर्ट कर दिया गया है। इंटेलिजेंस एजेंसियों का कहना है कि खालिस्तान समर्थक नेपाल के रास्ते फरार हो सकता है। अमृतपाल सिंह कई सीसीटीवी कैमरे में नजर आ चुका है, वह कभी बाइक पर भागता नजर आता है तो कभी सूट-बूट में नजर आता है। अभी तक 100 लोगों को इस पूरे मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है।